कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

आवास योजना के नौ लाभार्थियों पर मामला दर्ज

- प्रथम किस्त उठाकर निर्माण नहीं कराने वालों पर होगा केस

- आवास सहायकों को लाभार्थियों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी
संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रखंड प्रशासन ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को बीडीओ दीपेश कुमार ने आवास योजना के नौ लाभार्थियों पर मामला दर्ज कराने का आदेश दिया है। सभी आवास बनाने के लिए प्रथम किस्त उठाकर निर्माण नहीं कराया है। आवास पर्यवेक्षक मु. आसिफ ने थाना में मामला दर्ज कराया।
बीडीओ ने बताया कि प्रत्येक पंचायत के आवास सहायकों को वैसे लाभार्थियों को चिन्हित करने के लिए कहा गया है। ये लोग आवास योजना की राशि निकासी कर कुंडली मारकर वर्षों से बैठे हैं। आवास का निर्माण नहीं करा रहे हैं। इसमें धमना, केशोपुर एवं बाराजोर पंचायत के कुछ लाभार्थियों का नाम सामने आया है। उन्होंने कहा कि सरकारी राशि का दुरुपयोग कर आवास निर्माण नहीं करने वालों में सलैया गांव के चानी यादव, धमना के कारू यादव, दिघरा गांव के मुनीलाल यादव एवं घनश्याम यादव, गोविदपुर गांव के तुलसी यादव, दादपुर गांव की विमली देवी, मछिद्रा गांव के नागेश्वर यादव एवं नवकाडीह गांव की प्रमिला देवी का नाम शामिल है। उन्होंने कहा कि अभी यह शुरुआत है। आगे दर्जनों आवास लाभार्थियों पर मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द आवास निर्माण पूरा करने का कार्य करें, अन्यथा वैसे लाभार्थी पर कार्रवाई की जाएगी।

----------
मारपीट के आरोप में पिता-पुत्र पर केस
संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): थाना क्षेत्र के ढि़वा गांव में एक व्यक्ति को पिता एवं पुत्र ने टांगी से प्रहार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसको लेकर उसने थाने में केस दर्ज कराया है। ढि़वा गांव निवासी विनोद यादव गांव में निमंत्रण में भाग लेने पहुंचा था। इसी दौरान गांव का सूरज मांझी एवं गोजी मांझी शराब के नशे में आया और गाली देने लगा। विरोध करने पर आरोपितों ने टांगी से सिर पर प्रहार कर दिया जिसमें विनोद यादव गंभीर रूप से घायल हो कर जमीन पर गिर गया। इस दौरान आरोपितों ने पाकेट से 20 हजार रुपया नकदी एवं सोने का चेन छीन लिया। ग्रामीणों की मदद से घायल को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। थानाध्यक्ष राजेश शरण ने घायल के आवेदन पर केस दर्ज करने की बात कही है।

अन्य समाचार