कुरसेला के मक्का व्यवसायी की पीट-पीटकर हत्या

संस, रूपौली (पूर्णिया)। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में कटिहार जिला के कुरसेला के मक्का व्यवसायी सकलदीप चौरसिया (35 वर्ष) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। व्यवसायी के शरीर पर कई जगहों पर जख्म के निशान देखे गए है। उनके स्वजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

मामला मक्का की खरीद-बिक्री से जुड़ा हुआ है। डुमरी गांव निवासी किसान योगेंद्र मंडल ने 70 क्विटल मक्का कुरसेला के व्यवसायी सकलदीप चौरसिया के पास बेचा था। इसकी कीमत लगभग एक लाख 45 हजार रुपये बताई गई। योगेंद्र मंडल जब भी पैसा के लिए जाता, सकलदीप बहाना बना देता था। यह मामला पंचायत सहित पुलिस के पास भी गया, परंतु कोई नतीजा नहीं निकला। इधर, योगेंद्र ने तगादा जारी रखा। इस क्रम में शुक्रवार को वह व्यवसायी सकलदीप चौरसिया को कुरसेला से पकड़ कर लाया। मारपीट के बाद उसे कमरे में बंद कर दिया। सुबह उसका शव कमरे में पाया गया । मामले में योगेंद्र ने मक्का व्यवसायी की हत्या करने से इनकार करते हुए कहा कि व्यवसायी ने उसके घर में फांसी लगाकर जान दे दी है ।

वहीं, सकलदीप का शव योगेंद्र मंडल के दरवाजे वाले कमरे में चौकी पर मिलने के बाद ग्रामीण जुटने लगे। शव अर्धनग्न अवस्था में था। उसके शरीर पर कई जगहों पर जख्म के निशान थे । ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर थानाध्यक्ष नरेश कुमार दलबल के साथ पहुंचे तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल पूर्णिया भेज दिया। इधर, घटना के बाद योगेंद्र मंडल सहित सभी आरोपित फरार हैं। पुलिस योगेंद्र मंडल की पत्नी सुलेखा देवी को थाने ले आई। उनसे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।
-----------------
योगेंद्र सहित एक दर्जन लोगों पर हत्या का मामला दर्ज
व्यवसायी सकलदीप के पिता राधेश्याम चौरसिया ने योगेंद्र मंडल, उसके स्वजन और अन्य सहित एक दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस को दिए आवेदन में कहा कि उनके पुत्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। एक जुलाई को कुरसेला हाईस्कूल के मैदान में चारपहिया वाहन से किसान योगेंद्र मंडल, उसके दोनों पुत्र अभिजीत एवं अक्षय, मेंहदी गांव के विवेकानंद मंडल के तीनों पुत्र अमित, विनीत, सुनीत, तीनघरिया गांव के नंदकिशोर झा के पुत्र मनीश कुमार झा ने हाईस्कूल के मैदान में बुरी तरह से पीटा तथा उसे पीटते हुए डुमरी गांव को लेकर चले गए । जब हत्या की खबर पाकर वे डुमरी गांव गए तब पता चला कि उनके साथ योगेंद्र मंडल की पत्नी सुलेखा देवी, डुमरी गांव के वासुकी यादव, विनोद मंडल एवं विशनदेव मंडल ने मिलकर उसके पुत्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी। ---------------------
व्यवसायी का शव मिला है, उसके शरीर पर जख्म के निशान हैं। पीट-पीटकर हत्या करने की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा कि मौत किस प्रकार हुई है।
- नरेश कुमार, थानाध्यक्ष, टीकापट्टी थाना ।

अन्य समाचार