छात्र राजद ने कुलपति से की परीक्षा प्रपत्र शुल्क कम करने की मांग

संवाद सूत्र, सिंहेश्वर(मधेपुरा)। बीएन मंडल विवि में मंगलवार को छात्र राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कुलपति डा. आरकेपी रमण से मुलाकात की। वहीं मौके पर मांग पत्र सौंपते हुए बीएनएमयू के छात्र अध्यक्ष अजय राज उर्फ किशोर यादव ने कहा कि वर्तमान में चल रहे स्नातक प्रथम खंड परीक्षा प्रपत्र में एक समान शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

टीपी कालोज में सबसे अधिक शुल्क लिया जाता है। हम लोगों की मांग है कि शुल्क कम करने के साथ विश्वविद्यालय खुद शुल्क लेने का काम करें। महाविद्यालयों में अनाप शनाप शुल्क लिया जा रहा है। वहीं बीएनएमयू अंतर्गत विभिन्न महाविद्यालयों में सरकार और कुलपति के आदेश की अवेहलना करते हुए छात्राएं से भी नमांकन शुल्क लिया जाता है। इस पर लगातार आपत्ति जताते हुए आंदोलन भी किऐ थे। वहीं मौजूद छात्र राजद के प्रदेश महासचिव इसा असलम और माधव कुमार ने कहा कि पेट 2021 की परीक्षा तिथि क्यों नहीं तय की गई है। जबकि सत्र लेट चल रही है। विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण छात्रों का भविष्य दांव पर है। छात्र इंतजार में हैं आखिर कब निकलेगी नोटीफिकेशन। वहीं स्नातक द्वितीय खंड का मार्क शीट छात्रों को अभी तक नहीं दिया गया।

वहीं छात्र राजद के पूर्व जिला अध्यक्ष सोनू यादव और जापानी यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय में वर्षों से चल रहे बीएड एमएड में नन टेक्निकल स्टाफ नहीं है। किसी तर विभाग चल रही है। लेकिन छात्रों से शुल्क पुरा लिया जा रहा है। यह गलत है विभाग सेल्फ फाइनेंशियल कोर्स हैं। साथ ही छात्रों के ही शुल्क से विभाग चलती है। जब विभाग में नन टेक्निकल स्टाफ नहीं है तो विवि छात्रों का शुल्क बीस हजार कम करें। मौके पर छात्र राजद के रौशन कुमार, निखिल कुमार, राजा कुमार, प्रवीण कुमार, सुमन कुमार, छोटू कुमार, रंजीत कुमार, नीतीश कुमार,आयुष कुमार, प्रिस कुमार, विकास कुमार, छोटू यादव रनवीर कुमार आदि मौजूद थे।

अन्य समाचार