12 अगस्त से शुरू हो रही समर स्पेशल, बगहा में नहीं रुकेगी

बगहा। समर स्पेशल के नाम पर गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर एकमात्र गाड़ी मिली है उसको भी बगहा वासियों से वंचित कर दिया गया है। इसको लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

रेल मंत्रालय की ओर से आगामी 12 अगस्त से 03219 विशेष गाड़ी चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन पाटलीपुत्र से मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज होते हुए कप्तानगंज, सिसवां बाजार होकर गोरखपुर से अयोध्या जाएगी। इसका ठहराव बगहा में नहीं है। बल्कि रात को वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन पर रात के साढ़े 12 बजे ठहराव दिया गया है। वहीं उधर से वापसी में इसका समय रात के दो बजकर 50 मिनट पर आगमन और सात मिनट ठहराव के बाद प्रस्थान है। शाम होते ही जंगली जानवरों की चहलकदमी प्रारंभ हो जाने व विभिन्न प्रकार के डरावनी आवाजें आने से रात में इस स्टेशन पर यात्रियों का आना जाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में इसका ठहराव बगहा में नहीं होकर वाल्मीकिनगर में होने से लोगों ने रेल प्रशासन के प्रति आक्रोश व्यक्त किया है।

स्थानीय लोगों ने बगहा के प्रति सौतेला व्यवहार बताते हुए उसका ठहराव बगहा में करने की मांग की है। अधिवक्ता हरि प्रसाद, अनंत प्रसाद, नियमित रेलयात्री रामअशीष प्रसाद, हरि गोविंद चौधरी, व्यवसायी राजेश कुमार, राजेश जायसवाल, संतोष कुमार, अजय कुमार आदि ने बताया कि रेल प्रशासन को बगहा के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार करने का कोई अधिकार नहीं है। वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन, कप्तानगंज व सिसवां बाजार सरीखे स्टेशनों से पूरे दिन में जितने यात्रियों का आना जान होता है उतना यहां से एक गाड़ी से हो जाता है। साथ ही व्यापारिक दृष्टिकोण से भी यहां का राजस्व अधिक होने के बाद भी यहां के लोगों को रेल द्वारा सौतेला व्यवहार करना अनुचित है। राजद के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र यादव ने कहा कि सांसद व राज्यसभा सदस्य को इसके खिलाफ आवाज उठाना चाहिए। केंद्र सरकार एक तरफ रेल के नुकसान की बात कहते हुए उसका निजीकरण कर रही है वहीं व्यवसाय बढ़ाने की दिशा में राजस्व देने वाले स्टेशनों की अनदेखी कर रही है।

अन्य समाचार