चरमराई विद्युत आपूर्ति व्यवस्था, भीषण गर्मी में लोग बेहाल

बेतिया। नरकटियागंज में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। पिछले करीब एक सप्ताह से बिजली की कटौती से उपभोक्ता त्रस्त हैं। कभी दिन में तो कभी रात के समय कई-कई घंटों के लिए बिजली गुल हो जा रही है। वहीं कई बार सीरीज यानी लो वोल्टेज होने के कारण उपभोक्ताओं को उसका लाभ नहीं मिल रहा। शहर क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में यह समस्या बनी हुई है। अनियमित बिजली आपूर्ति से बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर घरेलू महिलाओं तक को काफी परेशानी हो रही है। जबकि विभागीय दावा के अनुसार शहरी क्षेत्र में 22 घंटे आपूर्ति देने की बात कही जा रही है, जो धरातल पर ऐसा नहीं दिख रहा है। बहरहाल शहर से लेकर गांव में इन दिनों बिजली की अनियमितता से सभी परेशान हैं। दूसरी तरफ जिन किसानों को सिचाई के लिए बिजली की व्यवस्था दी गई है, वे भी काफी परेशान हैं। विद्युत आपूर्ति की अनियमितता और कई घंटे तक लो वोल्टेज की वजह सिचाई नहीं हो पा रही।


-------------
विभाग दावा करता है कि शहर में 22 घंटे बिजली आपूर्ति दी जा रही है। जबकि महज 15 से 16 घंटे हीं बिजली मिल रही है। हल्की बारिश और तेज हवा के समय कई घंटे बिजली गुल रहती है। बिजली आपूर्ति में कमी से गर्मी में परेशानी बढ़ गई है।
सागर श्रीवास्तव
ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की हालत और भी खराब है। बिजली कटौती से ग्रामीण उपभोक्ताओं के साथ साथ कृषि कनेक्शन वाले किसान भी अधिक परेशान हैं। बिजली नहीं रहने से खेतों की सिचाई नहीं हो पा रही है। उनके फसल सूख रहे हैं।
राकेश कुमार शुक्ल
एक सप्ताह से बिजली का हाल बहुत खराब है। मनमानी कटौती की जा रही है और विभाग के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते हुए ऊपर से आपूर्ति कम होने की बात कह रहे हैं।
अमितेश राज
पिछले कई दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति से परेशानी बढ़ गई है। व्यवसाय पर भी असर पड़ रहा है। कई बार तो दिन में चार-पांच घंटे तक बिजली नहीं रहती। लोगों का गर्मी से बुरा हाल है।
चुलबुल सिंह
-------------------------
कोट
एक सप्ताह पूर्व तक बिजली की आपूर्ति कम मिल रही थी। मगर अब जितनी आपूर्ति चाहिए, उतनी मिल रही है। ट्रांसफॉर्मर का फ्यूज खराब होने के चलते उस क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या होती है। शिकायत मिलते हीं मरम्मती करवा दी जाती है। नरकटियागंज प्रखंड अंतर्गत कई गांवों में रामनगर पीएसएस से हीं बिजली की आपूर्ति हो रही है।
प्रशांत कुमार,
सहायक अभियंता, नरकटियागंज।

अन्य समाचार