छात्राओं ने जवानों की कलाइयों पर बांधी अपने हाथों से तैयार राखियां

मधुबनी । भारत रक्षा पर्व के अवसर पर स्कूली छात्राओं ने खुद के हाथों से बनाई गई रंग-बिरंगे राखियां वीर जवानों के कलाइयों पर हर्षोल्लास के साथ बांधी। इस अवसर पर माहौल उत्सवी एवं राष्ट्र प्रेम की भावना से ओतप्रोत हो गया। गौरतलब है कि जयनगर अनुमंडल मुख्यालय के बाजार समिति परिसर स्थित एसएसबी 48वीं वाहिनी मुख्यालय में दैनिक जागरण के तत्वावधान में भारत रक्षा पर्व का आयोजन किया गया। रक्षा बंधन पर्व के अवसर पर भारत रक्षा पर्व मनाते हुए स्कूली छात्राओं ने भारत- नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों के कलाइयों पर अनुमंडल मुख्यालय स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश स्कूल की छात्राओं ने राखियां बांधी।

मेघौल के शुभंकरपुर में पोखर में डूबने से दो बच्चों की मौत यह भी पढ़ें
एसएसबी जवानों के कलाइयों पर राखी बांधने के लिए गत दिनों उक्त विद्यालय की छात्राएं खुद अपने हाथों से राखियां बनाई थीं। माउंट कार्मेल स्कूल की छात्राओं ने जैसे ही एसएसबी बटालियन मुख्यालय में कतारबद्ध जवानों के हाथों में राखियां बांधनी शुरू की तो वीर जवानों के चेहरे खुशियों से खिल उठे। इस अवसर पर वीर जवानों ने अपने पैतृक घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर होने का अहसास भूल बैठे। उन्हें अपनापन का अहसास होने लगा। चेहरे पर मुस्कान लिए अपने हाथों पर स्कूली छात्राओं से राखियां बंधवाते हुए जवानों ने ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद देते हुए बहनों को रक्षाबंधन के अवसर पर उपहार भी प्रदान किया।
एसएसबी के इंस्पेक्टर विमल लहरी, एएसआई योगेंद्र कुमार, चंद्र नारायण यादव, रूपेश कुमार चौधरी, अभिषेक तालम समेत अन्य जवानों ने दैनिक जागरण के इस पहल की तहेदिल से भूरि-भूरि प्रशंसा भी किया। साथ ही कहा कि रक्षा बंधन के अवसर पर घर से दूर रहने का अहसास जाता रहा। जवानों ने बताया कि विगत कई वर्षों से दैनिक जागरण के तत्वावधान में सीमा पर तैनात देश के सैनिकों को रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बंधवाने की परंपरा की जो शुरुआत की गई है, वह सैनिकों को सालो भर ऊर्जा प्रदान करता है। उक्त विद्यालय की छात्राएं अर्चना कुमारी, साक्षी कुमारी, रितिका कुमारी, स्मृति कुमारी, स्वेता कुमारी, लवली कुमारी, आरूही कुमारी, परी कुमारी, आस्था कुमारी, नंदनी कुमारी, खुशबू कुमारी समेत अन्य छात्राओं ने भारत रक्षा पर्व में शामिल होकर एसएसबी जवानों के कलाइयों पर राखियां बांधी।छात्राओं ने कहा कि इन एसएसबी के वीर जवान भाईयों के कलाइयों पर खुद की बनाई राखियां बांधकर गौरवान्वित महसूस कर रही है। भारत रक्षा पर्व पर यह अवसर प्रदान करने के लिए छात्राओं ने दैनिक जागरण के प्रति आभार भी जताया।
----------------------

अन्य समाचार