ओ चंदा रे मेरे भईया से कहना, बहना याद करे..

शिवहर। भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षा बंधन शुक्रवार को मनाया जा रहा है। पर्व को लेकर इलाके में उत्साह है। शहर से लेकर गांव तक के बाजार राखी से गुलजार है। रंगे-बिरंगे और आकर्षक राखी की जमकर खरीदारी हो रही है। बाजार में पांच रुपये से लेकर पांच सौ रुपये मूल्य तक के राखी उपलब्ध है। इसके अलावा लड्डू, सगुल्ला, बालूशाही, पेड़ा आदि मिठाई की भी जबरदस्त मांग बढ़ गई है। मोबाइल, कपड़े और गिफ्ट की दुकानों पर भी भीड़ है। उधर, परदेस में रहने वाले भाई भी घर लौटने लगे है। रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त :::

शिवहर शहर के बभनटोली स्थित आर्ष वैदिक शिक्षा संस्थान वेद विद्यालय के प्राचार्य सानुज कुमार पांडेय व ज्योतिषाचार्य दिलीप मिश्र ने बताया कि, 12 अगस्त शुक्रवार को ही भद्रा से रहित पूर्णिमा में प्रात: 7:16 बजे तक अथवा सूर्योदय की तिथि मानकर सायं काल 6: 25 बजे तक रक्षाबंधन श्रावणी उपाकर्म तथा संस्कृत दिवस का पर्व मनाया जाएगा। जेल में मनाया गया अलौकिक रक्षा बंधन उत्सव:::
शिवहर में निकाला गया तिरंगा जुलूस, गूंजे भारत माता के जयकारे यह भी पढ़ें
शिवहर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जगदीशपुर कोठिया सेवा केंद्र की ओर से शिवहर जेल में अलौकिक रक्षा बंधन उत्सव मनाया गया। इस अवसर पौधारोपण किया गया। साथ ही पौधों में रक्षा रक्षासूत्र बांधा गया। मौके पर कारा अधीक्षक डॉ. दीपक कुमार, बीके मधु, कारा चिकित्सक डॉ. उमाशंकर गुप्ता, सहायक अधीक्षक अजीत कुमार, भूषण कुमार सहित सभी कारा कर्मियों और बंदियों के की कलाइयों पर राखी बांधी गई। जबकि, प्रजापिता की बहनों ने पिपराही थाने में थानाध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता समेत पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को राखी बांधी। स्कूलों में बच्चों ने बांधी राखी:::
शिवहर : शिवहर के निजी स्कूलों में भी रक्षा बंधन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ब्लॉसम प्ले प्राइमरी स्कूल में स्कूली छात्राओं ने छात्रों को राखी बांधी। स्कूल के बच्चों ने अपने हाथों से पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए राखी का निर्माण किया था। जबकि, अक्षर इंटरनेशनल स्कूल में भी छोटे-छोटे स्कूली छात्राओं ने छात्रों को राखी बांधी।

अन्य समाचार