विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान में 37 हजार लोगों को लगा टीका



जागरण संवाददाता, अररिया : 13 अगस्त तक चलने वाला विशेष टीकाकरण अभियान में गुरुवार तक 37 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। शेष दो दिनों में टीकाकरण का रफ्तार और तेज होगा। यह जानकारी सीएस विधानचंद्र सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। गुरुवार को एक भी मामला सामने नहीं आया। दस संक्रमित ठीक हुए हैं। वर्तमान 28 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। अगस्त महीने में 26 हजार 271 लोगों की कोरोना जांच कराई गई थी। इसमें 52 संक्रमित मिले थे। जुलाई महीने के प्रथम पखवाड़े में मिले मरीजों की तुलना में 50 प्रतिशत कम है। जिले में संक्रमण के प्रसार की दर 0.20 फीसदी है।
प्रखण्ड कार्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर बैठक यह भी पढ़ें
नहीं बरतेंगे लापरवाही : सीएस ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिया कि किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतेंगे। दो दिनों के टीकाकरण का रफ्तार तेज किया जाना है। अधिक से अधिक कोरोना टीका से वंचित लोगों को टीकाकरण कराया जाएगा। कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट बेहतर है। लेकिन सावधानी व सतर्कता जरूरी है। भीड़- भाड़ वाले स्थानों से परहेज करना चाहिए, मास्क का नियमित उपयोग, हाथों की सफाई, शारीरिक दूरी का पालन कराना जरूरी है।
- 35.19 लाख लोगों का दिया गया डोज:
डीपीएम स्वास्थ्य ने कहा कि अब तक जिले में कोरोना टीका की 35.19 लाख डोज की खपत हो चुकी है। निर्धारित लक्ष्य 22.51 लाख की तुलना में अब तक 18.30 लाख लाभुक टीका का पहला, 15.41 लाख लाभुक टीका का दूसरा व 1.48 लाख लाभुक प्रीकाशन डोज का टीका ले चुके हैं।

अन्य समाचार