कांधपाकड़ गांव में एक साथ जब उठी पांच अर्थी, पसर गया मातम

कांधपाकड़ गांव में एक साथ जब उठी पांच अर्थी, पसर गया मातम

जिस जगह दादी का घंट बांधने गए पांच युवक वहां अब उन्हीं के घंट टांगने की तैयारी,
- पांचों युवकों के स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल, देर शाम सभी का किया गया दाह संस्कार
संसू, आंदर (सिवान) : असांव थाना क्षेत्र के कांधपाकड़ गांव में शुक्रवार की सुबह रक्षाबंधन की खुशियां मातम में बदल गईं। गांव में एक ही परिवार के पांच युवकों का शव जब देर शाम पोस्टमार्टम के बाद आया तो काफी संख्या में लोगों की भीड़ अशर्फी साह के घर के बाहर एकत्रित हो गई। एक साथ पांच अर्थी को देख सभी का कलेजा फट रहा था। महिलाओं के हृदय विदारक आवाज से लोग अपनी आंखों के आंसू को रोक नहीं पाए। इस परिवार पर तो गुरुवार की रात से ही गम का पहाड़ टूट गया था। अपनी दादी के निधन के बाद घंट टांगने पहुंचे रितेश साह, अजय साह, विशाल साह, विजय साह एवं विकास साह को यह पता नहीं था कि आज उनकी जीवन का अंतिम दिन है। चंद मिनट की देरी में ही एक के बाद एक पांचों युवक काल के गाल में समा गए। गांव के लोग यही कह रहे थे कि जिस जगह अशर्फी की मां का घंट टांगा गया अब उसी जगह इन पांच युवकों का घंटे टंगेगा। इससे काला दिन और क्या होगा। मृतकों में शामिल जयचंद साह के पुत्र रितेश कुमार साह की शादी हो चुकी है, शेष सभी अविवाहित थे। रितेश को एक पुत्र आदित्य कुमार एवं और एक पुत्री अंशु कुमारी है। इस घटना के बाद उसकी मां, पत्नी समेत अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

स्नान करने के दौरा हाथ छूटने से डूबे :
कांधपाकड़ निवासी अशर्फी साह की मां का आकस्मिक निधन गुरुवार हो गया था। इस दौरान झरही नदी किनारे घट बांधने के बाद अशर्फी साह, संजय साह, गुलाबचंद साह, जयचंद साह, श्रीराम साह, बलिराम साह, मिथिलेश साह, रिकेश साह, रितेश साह, अजय साह, विशाल साह, विकास साह समेत दर्जनों की संख्या में एक-दूसरे का हाथ पकड़ स्नान कर रहे थे तभी रितेश साह हाथ छूटने से वह डूबने लगा। उसे बचाने के क्रम में परिवार के अजय साह, विशाल साह, विजय साह एवं विकास साह भी डूब गए और देखते ही देखते पांचों नदी के गहरे पानी में समा गए।
पांच युवकों की मौत के बाद गांव में रक्षाबंधन की खुशियां मातम में बदली
कांधपाकड़ गांव में अशर्फी साह के परिवार को छोड़कर अन्य घरों में रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा था। इस दौरान एक ही परिवार में पांच लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम सन्नाटा पसर गया। रक्षाबंधन की खुशियां गम में बदल गईं। ग्रामीणों की भीड़ मृतक के दरवाजे पर उमड़ पड़ी। स्वजनों के चीत्कार से सभी की आंखें नम हो गईं। सभी स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे।
शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने के लिए जनप्रतिनिधियों का लगा ताता
कांधपाकड़ गांव निवासी अशर्फी साह के परिवार के एक साथ पांच युवकों की मौत होने के बाद पूर्व जिला पार्षद शीतल पासवान, असांव मुखिया सतीशचंद्र गुप्ता, अनिल गुप्ता, सरपंच प्रतिनिधि राम प्रसन्न राम, प्रमुख प्रतिनिधि पवन कुमार यादव समेत काफी संख्या में लोग मृतक के दरवाजे पर पहुंच स्वजनों को ढाढ़स बंधा रहे थे।

अन्य समाचार