फेरी के वाहन काटकर बेचने मामले में अंतरराज्यीय कनेक्शन की जांच शुरू

संवाद सहयोगी, किशनगंज : चोरी के वाहन को काटकर बेचने मामले में सदर थाने की पुलिस का जांच शुरू है। पुलिस छापेमारी में नागालैंड नंबर की स्कार्पियो मिलने के बाद मामले में अंतरराज्यीय कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा है।

प्राथमिकी दर्ज दो व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस दबिश बना रही है, जिसके घर में यह धंधा चलता था। शातिर धंधेबाज अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह से संपर्क कर दूसरे प्रदेशों के चोरी के वाहन को किशनगंज लाकर उसे काटकर अलग-अलग हिस्सों को बेचने का काम करते थे। इसका खुलासा चार दिन पूर्व टाउन थाना पुलिस ने शहर से सटे कदमरसूल स्थित छैतनटोला में छापेमारी कर किया था।

चोरी के स्कार्पियो वाहन सहित पांच इंजन और वाहन के पा‌र्ट्स की जब्ती के बाद पुलिस यह पता लगा रही है कि यह खेल कितने दिनों से संचालित किया जा रहा था। मामले में जिसके मकान में यह खेल चल रहा था पुलिस अब उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। शहर से सटे कदमरसूल स्थित छैतनटोला में मोहम्मद रसिदुल के चार दीवारी के अंदर शेडनुमा घर से सभी सामान बरामद किया गया था। इस मामले में पुलिस के अनुसंधान में तकरीबन आधा दर्जन से अधिक लोगों के नाम सामने आए हैं। मामले में पुलिस अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह से सांठगांठ की भी आशंका जता रही है। पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह के तार बंगाल सहित दूसरे राज्यों से जुड़े होंगे। अन्य राज्यों से चोरी के वाहन को यहां लाकर उसके पा‌र्ट्स को अलग किया जाता था और उसे बेचने और फर्जी तरीके से शराब ढ़ोने के लिए वाहन तैयार किया जाता था। इसका एक बड़ा नेटवर्क सक्रिय होगा। वहीं आसपास के लोगों से पुलिस की टीम के द्वारा पूछताछ की गई तो किसी ने भी इस मामले में स्पष्ट कुछ भी नहीं बताया। लोग भी इस प्रकार के वारदात से अनभिज्ञ थे। हालांकि इस उद्भेदन से आसपास के लोग भी आश्चर्यचकित हैं।

अन्य समाचार