कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

जिले में आज शान से लहराएगा तिरंगा, तैयारियां पूरी

दरभंगा। जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त ( सोमवार) को सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में झंडोत्तोलन समारोह का आयोजन होगा। इसी कड़ी में लहेरियासराय के नेहरू स्टेडियम में सुबह 09:05 बजे झंडोत्तोलन होगा। मुख्य समारोह में बीएमपी, जिला शस्त्र पुलिस, गृह रक्षा वाहिनी और फायर ब्रिगेड परेड में शामिल होंगे। झंडोत्तोलन के बाद राष्ट्रीय गान होगा। साथ ही बीएमपी के एक प्लाटून, जिला शस्त्र पुलिस के तीन, गृहरक्षा वाहिनी के एक और फायर ब्रिगेड के एक प्लाटून की ओर से सलामी दी जाएगी। फिर प्रमंडलीय आयुक्त का अभिभाषण होगा।


सरकार के आदेश के आलोक में मुख्य समारोह में आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया है। स्वास्थ्य सुरक्षा के ²ष्टिकोण से सेनानियों और वरिष्ठ नागरिकों को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। किसी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा। समारोह स्थल पर आगंतुकों के वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था की गई है। मुख्य समारोह के बाद सुबह 09:45 बजे प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में झंडोत्तोलन होगा। सुबह 10 बजे मिथिला प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में, 10:15 बजे समाहरणालय में, 10:25 बजे वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में, 10:35 बजे डीडीसी कार्यालय में, 10:45 बजे एसडीओ सदर कार्यालय में, 11:15 बजे जिला परिषद और 11:20 बजे पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन होगा। मिथिला विवि में 9:15 बजे व संस्कृत विवि में 9:30 बजे होगा झंडोत्तोलन
दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के महात्मा गांधी सदन में कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह सुबह 9:15 बजे झंडोत्तोलन करेंगे। इसी तरह कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय में सुबह 9.30 बजे कुलपति प्रो. शशिनाथ झा झंडोत्तोलन करेंगे। विश्वविद्यालय मुख्यालय की सभी शाखाओं के कर्मियों, विभागों के शिक्षकों समेत पदाधिकारियों को झंडोत्तोलन कार्यक्रम में उपस्थित रहने का निर्देश है।

अन्य समाचार