कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

आज लहराएगा तिरंगा, इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य समारोह इंदिरागांधी स्टेडियम में आयोजित होगा जहां प्रमंडलीय आयुक्त गोरखनाथ तिरंगा का ध्वाजारोहण करेंगे। समारोह को लेकर स्टेडियम को अच्छे ढंग से सजाया गया है। खासकर वर्षा की संभावना को देखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है। वहीं इस साल भी कोरोना संक्रमण को लेकर आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया है। सिर्फ विशिष्ट अतिथि और पदाधिकारी ही समारोह में भाग लेंगे। इस बार समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम और झांकी की प्रस्तुति नहीं होगी। जिलाधिकारी सुहर्ष भगत ने रविवार को समारोह की तैयारी की समीक्षा की तथा अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं।


महानुभावों को भेजा गया है ई-आमंत्रण
प्रमंडलीय आयुक्त सुबह नौ बजे इंदिरा गांधी स्टेडियम में ध्वाजारोहन करेंगे। इस मौके पर सलामी पैरेड में जिला सशस्त्र पुलिस बल, गृह रक्षा वाहिनी, अग्निसाम दस्ता के प्लाटून भाग लेंगे। कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई एवं शहर में यातायात व्यवस्था के समुचित प्रबंधन को लेकर संबंधित पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को दिशा निर्देश जारी किया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्य कार्यक्रम स्थल पर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश डीएम ने दिया है। गौरतलब हो कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए समारोह में मात्र अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीय पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया गया है। स्वास्थ्य के ²ष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों, वरिष्ठ नागरिकों व आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया है। समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई-आमंत्रण कार्ड भेजा गया है। स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम समारोह स्थल पर जाने के लिए संबंधित पदाधिकारी एवं आगंतुकों को मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करना होगा। समारोह स्थल पर आगंतुकों,वाहन,स्टेज,पोडियम आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिग की समुचित व्यवस्था की गई है।
महादलित टोले में डीएम व एसपी करेंगे ध्वजारोहण
वहीं चिन्हित महादलित टोलों में पूर्व की भांति इस वर्ष भी पदाधिकारियों की उपस्थिति में महादलित टोलों के बुजुर्ग ध्वजारोहण करेंगे। जिसको लेकर जिलाधिकारी द्वारा आदेश निर्गत कर दिया गया है। मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में निर्धारित समय पर ध्वजारोहण किया जाएगा। अंबेडकर नगर मंझोली चौक मधुबनी, वार्ड नंबर तीन में डीएम सुहर्ष भगत की उपस्थिति में और रामबाग पासी टोला, वार्ड नंबर 30 में पुलिस अधीक्षक श्री दयाशंकर की उपस्थिति में ध्वाजारोहण किया जाएगा।
झंडोत्तोलन का कार्यक्रम
इंदिरा गांधी स्टेडियम में- सुबह 9 बजे
आयुक्त कार्यालय- 10.00 बजे
समाहरणालय- 10.15 बजे
एसपी कार्यालय- 10.25 बजे
डीआरसीसी- 10.35 बजे
जिला समादेष्टा, बिहार गृह रक्षा वाहिनी- 10.45 बजे
अनुमंडल कार्यालय, जिला परिषद,नगर निगम, पुलिस केन्द्र- सुविधानुसार
महादलित टोला -10.45 से 11.30 बजे के बीच

अन्य समाचार