एक नजर की फाइल

कचरा अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर बैठक

संवाद सूत्र, लौकहा बाजार (सुपौल) : सदर प्रखंड अंतर्गत अमहा पंचायत भवन परिसर में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत ठोस एवं तरल कचरा अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर एक बैठक मुखिया रामनाथ यादव की अध्यक्षता में हुई। मौके पर प्रखंड स्वच्छता समन्वयक कंचन कुमारी ने स्वच्छताग्रहियों व सभी वार्डों के वार्ड सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि साफ-सफाई लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं स्वच्छ भारत मिशन के दिशा निर्देश के अनुरूप होनी चाहिए। मौके पर पंचायत स्वच्छता पर्यवेक्षक राजीव कुमार व जनप्रतिनिधियों सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

-------------------------
दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत
संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल) : सिमराही नगर पंचायत नगर वार्ड नंबर 03 निवासी 75 वर्षीय सिघेश्वर रजक की सड़क दुर्घटना में बुधवार को मौत हो गई। वे राष्ट्रीय राजमार्ग 57 सड़क से अपने खेत में खाद डालने के लिए जा रहे थे कि उसी क्रम में सत्संग भवन के पास विपरीत दिशा से आ रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बुरी तरह जख्मी हो गए। उन्हें स्थानीय लोग रेफरल अस्पताल सिमराही ले गए जहां प्राथमिक उपचार बाद बेहतर इलाज के लिए सुपौल भेजा गया। स्वजन ने बताया कि सुपौल में ही उनकी मौत हो गई। शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में ही रखा गया है।
-------------------------
तीन कार्टन शराब बरामद
संवाद सूत्र, छातापुर (सुपौल) : स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को डहरिया पंचायत स्थित रानीपट्टी वितरणी नहर के समीप झाड़ी से तीन कार्टन शराब बरामद किया। छापेमारी के दौरान कारोबारी मौके से भाग निकला। मामले को लेकर प्रशिक्षु पुअनि रंजीत पासवान के बयान पर अज्ञात के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि नहर के समीप झाड़ी में शराब का कार्टन रखा हुआ है। पुअनि रंजीत पासवान को दलबल के साथ उक्त स्थल पर भेजा गया। वहां स्टार ब्लू डीलक्स ब्रांड की 750 एमएल की 20 बोतल तथा 375 एमएल की 24 बोतल यानि 24 लीटर शराब की बरामदगी की गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि बरामदगी स्थल पर वाहन के चक्के के कई निशान बने थे जिससे लगता है कि वहां शराब की खेप उतारी गई है।

अन्य समाचार