मुख्य आरोपित गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मुख्य आरोपित गिरफ्तारी नहीं होने से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

संसू, सिसवन (सिवान) : थाना क्षेत्र के कचनार गांव में 14 अगस्त की रात एक युवक की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी, इस मामले में मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने तथा आरोपित द्वारा इंटरनेट मीडिया पर हथियार का भय दिखा ग्रामीणों को डराने की कोशिश करने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए तथा बुधवार को कचनार गांव के पास सिसवन-रघुनाथपुर मुख्य पथ को जाम कर दिया। ग्रामीण सुबह सात बजे से कचनार गांव के गेट के पास पहुंच गए और सड़क जाम कर अगजनी की। इस दौरान घंटों सड़क पर वाहनों का आवागमन बाधित रहा। ग्रामीण वरीय पुलिस पदाधिकारी को बुलाने की मांग तथा मुख्य आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे। ग्रामीणों का आरोप था कि राकेश यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपित संजीत महतो पुलिस गिरफ्त से दूर है। वह इंटरनेट मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन कर लोगों को डरा-धमका रहा है। सड़क जाम की सूचना पर सिसवन, चैनपुर ओपी, हसनपुरा, रघुनाथपुर थाने की पुलिस टीम कचनार पहुंची व संजीत महतो तथा अंकित कमकर की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपित फरार पाए गये। दोनों आरोपित समेत उसके स्वजन भी घर छोड़कर फरार हैं। इस दौरान पुलिस ने दो दिनों के अंदर आरोपितों को गिरफ्तार करने लेने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। इसके बाद जाम खत्म हुआ।

ज्ञात हो कि 14 अगस्त की देर शाम करीब सात बजे कचनार निवासी सोनू अपने दोस्त राकेश यादव के साथ कचनार बाजार से सब्जी लेकर घर लौट रहा था। तभी नमी भगत के घर के पास पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान गोली राकेश कुमार के गर्दन पर लगी इससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गई जबकि बाइक पर बैठा सोनू कुमार जांघ में गोली लगने से घायल हो गया। इस मामले में सोनू कुमार के बयान पर संजीत महतो समेत आधा दर्जन लोगों को आरोपित किया गया है। इसमें पुलिस आकाश यादव, उमाकांत यादव, पंकज मांझी को एक देसी पिस्टल व तीन कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
-----
प्रेम-प्रसंग में हत्या की हो रही चर्चा : कचनार निवासी राकेश यादव की हत्या प्रेम प्रसंग में होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है, लेकिन मृत राकेश के स्वजन इससे इन्कार कर रहे हैं। वहीं पुलिस इसे प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है।
25 दिन पूर्व पालीटेक्निक छात्र की हुई थी हत्या : प्रेम प्रसंग में चैनपुर ओपी क्षेत्र के चैनपुर गांव निवासी एक युवक की 22 जुलाई की सुबह करीब 10 बजे अज्ञात बदमाशों ने मारकर हत्या कर दी। मृतकी पहचान युवक चैनपुर गांव निवासी खुर्शीद अली के पुत्र सन्नी अली रूप में हुई थी। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वह बावनडीह स्थित राजकीय पालीटेक्निक कालेज में पढ़ाई करता था तथा पढ़ाई करने के बाद वह कालेज से अपनी बाइक से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान बाइक पर सवार अज्ञात बदमाशों ने जरती माई के समीप गोली मारकी फरार हो गए। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतक की बाइक पर उसके पीछे उसके चाचा शाहिद एकबाल बैठे थे, जो पालीटेक्निक कालेज में पढ़ाते हैं। वे घटना के बाद किसी तरह जान बचाकर भागे तथा इसकी सूचना घरवालों को दी, फिर उसके बाद वह बेहोश हो गए जिन्हें इलाज के लिए सिवान ले जाया गया। मृतक दो भाइयों में सबसे बड़ा था तथा पालीटेक्निक कालेज में कम्प्यूटर साइंस का छात्र था। इस मामले में पुलिस ने जांच के क्रम में पाया था कि सन्नी की हत्या प्रेम प्रसंग को लेकर हुई थी।

अन्य समाचार