रंगदारी व गोली मारने के मामले में फरार सहोदर भाई गिरफ्तार

रंगदारी व गोली मारने के मामले में फरार सहोदर भाई गिरफ्तार

जासं, सिवान : नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर स्थित एक मोबाइल नेटवर्क टावर समीप 26 जून की देर रात्रि पूर्व के विवाद को लेकर प्रापर्टी डीलर राजेश कुमार सिन्हा को गोली मारने के मामले में फरार चल रहे दिलशाद साईं उर्फ छोटे राजा और महादेवा ओपी क्षेत्र के महादेवा मिशन कंपाउंड निवासी सह शुभम कंस्ट्रक्शन के डायरेक्टर अजय कुमार यादव से दो जुलाई को वाहट्सएप काल कर 20 लाख रुपये की की रंगदारी मांगने के मामले में फरार बबलू साईं उर्फ नौशाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों सहोदर भाई हैं। इनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, 11 गोली, व दो मैगजीन को भी बरामद किया है। इसकी जानकारी समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय में एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर विशेष छापेमारी टीम ने दोनों की गिरफ्तारी पचरुखी थाना क्षेत्र के मंदरापाली गांव स्थित उनके घर से की है। इन दोनों की पुलिस कई मामलों में तलाश कर रही थी और पिछले कई महीनों से गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। बबलू साईं दिवंगत सांसद मो. शहाबुद्दीन के करीबी फिरोज साईं की हत्या का मुख्य अभियुक्त है।

दिवंगत सांसद शहाबुद्दीन के करीबी की हत्या सहित अन्य मामले हैं दर्ज : पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन के करीबी फिरोज़ साईं की हत्या में भी बबलू साईं नामजद अभियुक्त है। एसपी ने बताया कि दिल्ली में 14 फरवरी 2018 को फिरोज साईं की बबलू साईं ने अपने गुर्गों के साथ गोली मार कर हत्या कर दी थी। उसकी गिरफ्तारी होने के बाद जब दिल्ली के जेल में बंद था। दिल्ली से वह पैरोल पर बाहर आया था और तब से फरार चल रहा था। दिल्ली पुलिस को भी इसकी तलाश थी।
घर से बरामद हुआ हथियार : एसपी ने बताया कि पुलिस ने दोनों भाइयों के घर से एक देशी पिस्टल, 11 कारतूस एवं दो मैगजीन बरामद किया है। इस संदर्भ में अलग से पचरुखी थाना कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया है। विदित हो कि उक्त दोनों अपराधकर्मी हत्या, रंगदारी, शस्त्र अधिनियम जैसे कई कांडों में संलिप्त रहे हैं। दोनों घटनाओं में संलिप्त शेष फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है। बता दें कि 26 जून को प्रापर्टी डीलर राजेश उर्फ सिक्कू लाला को जब बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था तो राजेश के भाई द्वारा बबलू साईं के साथ अन्य कई लोगों पर नामजद प्राथमिकी कराई गई थी।
छापेमारी में ये रहे शामिल : नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित, पचरुखी थानाध्यक्ष ददन सिंह, सराय ओपी प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह, एमएचनगर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ठाकुर सहित अन्य पुलिस बल शामिल रहे। एसपी ने बताया कि इन सभी पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

अन्य समाचार