वारिसलीगंज में बालू तस्करों ने किया पुलिस पर हमला, नौ गिरफ्तार

वारिसलीगंज में बालू तस्करों ने किया पुलिस पर हमला, नौ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, वारिसलीगंज (नवादा): वारिसलीगंज पुलिस ने इलाके में सक्रिय बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गुप्त सूचना पर शनिवार की देर रात वारिसलीगंज थाना के खराठ पथ में ममता पेट्रोल पंप के समीप में बालू तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस टीम जब मौके पर छापेमारी करने पहुंची तो लोगों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। जिसमें एक दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी को चोटें आई। बाद में थाना से पहुंची अतिरिक्त पुलिस टीम को देख सभी बालू तस्कर मौके से भागने लगे। पुलिस ने खदेड़ कर कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया। सभी को थाना लाया गया। जहां प्राथमिकी कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की यह कार्रवाई तब हुई जब पुलिस गश्ती दल पर बालू कारोबारियों द्वारा लाठी डंडे से हमला किया गया।

घायल दारोगा के आवेदन पर दर्ज हुई प्राथमिकी, कहा: 50-60 की संख्या में थे हमलावर
घटना में चोटिल हुए दरोगा नागेंद्र ठाकुर ने अपने आवेदन में कहा है कि उक्त शाम पुलिस बलों के साथ गश्ती पर थे। तभी अवैध बालू लोडिंग की सूचना मिली। सूचना के बाद वरीय अधिकारी के निर्देश पर गश्ती दल के साथ सौर चंडीपुर गांव की ओर गया। पुलिस टीम जब ममता पेट्रोल पंप के पास पहुंची वहां उपस्थित लोगों से पूछताछ के दौरान 50-60 की संख्या में बालू तस्कर जिनमें महिला-पुरुष सभी थे उनके द्वारा पुलिस वाहन को घेरकर जान मारने की नीयत से हमला किया। घटना में एसआई नागेन्द्र ठाकुर सहित तीन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। इस बीच किसी प्रकार पुलिस टीम पेट्रोल पंप में छिपकर जान बचाई। पुलिस पर हमले की सूचना पाकर वारिसलीगंज थाना से बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गई। इस बीच वहां से भाग रहे कुछ लोगों को खदेड़ कर पकड़ लिया गया। जख्मी पुलिसकर्मी का इलाज वारिसलीगंज पीएचसी में कराया गया। सभी गिरफ्तार आरोपितों को न्यायालय भेजने की तैयारी की जा रही है। इधर, पुलिस के अनुसार मल्लुका बीघा ग्रामीण कमलेश यादव के नेतृत्व में कई लोग अवैध बालू भंडारण एवं परिवहन का व्यवसाय करते थे। हाल के दिनों में पुलिस दबिश बढ़ जाने के कारण कमलेश ने प्लान के तहत खुद पुलिस को बालू तस्करी होने की सूचना देकर पेट्रोल पंप पर बुलाकर हमला कर दिया।
हमले की सूचना पर गंभीर हुए एसपी, जिला मुख्यालय से वारिसलगंज भेजी गई अतिरिक्त पुलिस
घटना की सूचना के बाद एसपी डा. गौरव मंगला के निर्देश पर रात में ही हमलावरों के विरुद्ध सर्च अभियान चलाया गया। जिला मुख्यालय से काफी संख्या में पुलिसकर्मी को वारिसलीगंज भेजा गया। जिसके बाद दनादन कार्रवाई शुरू हुई। प्राथमिकी के अनुसार दरियापुर ग्रामीण रामाशीष यादव, उदय कुमार, नीतीश कुमार, निप्पू कुमार तथा नीरू यादव समेत लालटुस कुमार एवं शिवकुमार प्रसाद दोनों ग्राम पैंगरी तथा गुलेश्वर यादव एवं विनय यादव दोनों साकिन मल्लुका बीघा को नामजद तथा 30-40 अज्ञात को आरोपित किया गया है।
बालू तस्करों ने पहले भी पुलिस पर किया है हमला
वारिसलीगंज इलाके में बालू तस्करों द्वारा पुलिस और खनन विभाग की छापेमारी टीम पर हमले की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी है। इससे पहले भी मल्लुका बीघा, मुर्गियाचक, बरनावा, चंडीपुर, मंजौर, मिल्की, सुल्तानपुर आदि बालू घाट पर बालू तस्करों द्वारा छापेमारी टीम पर हमला किया गया था।

अन्य समाचार