नल से नहीं मिलता है जल, पानी के लिए बेचैन नागरिक

नल से नहीं मिलता है जल, पानी के लिए बेचैन नागरिक

संवाद सूत्र, नवीनगर (औरंगाबाद) : नवीनगर नगर पंचायत के वार्ड नं-दो परसिया के नागरिकों को नल से जल नहीं मिला। नागरिकों को एक बूंद पानी नसीब नहीं हो रही है। एक ओर नागरिक भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप से परेशान है वहीं दूसरी और पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। नागरिकों ने बताया कि छह माह पहले नल-जल की टंकी लगाई गई। पाइपलाइन से पानी आपूर्ति के लिए बिछाया गया लेकिन अभी तक घर में नल-जल का कनेक्शन नहीं हो सका है जिस कारण लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। परसिया में सबसे अधिक समस्या नाली की है। नाली निर्माण न होने से मुख्य सड़क के किनारे नाली का पानी बहते रहता है। पहाड़ बिगहा में मुख्य सड़क पर नाली का पानी बह रहा है जिस कारण सड़क टूट चुकी है। नागरिकों ने बताया कि पांच वर्षों के कार्यकाल में वार्ड पार्षद गुलाम मोहम्मद उर्फ मुन्ना के द्वारा विकास का कोई कार्य परसिया गांव में नहीं कराया गया है। वार्ड पार्षद के द्वारा हमारे गांव की अनदेखी की गई है। पार्षद के द्वारा सभी विकास का कार्य अपने गांव रमजान बिगहा में कराया गया है। वार्ड पार्षद के द्वारा गांव में विकास का कार्य नहीं कराने से नागरिक वार्ड पार्षद से नाखुश दिख रहे थे। गांव में कहीं-कहीं पर नाली का निर्माण हुआ भी है तो उस पर ढक्कन नहीं लगाया गया जिसके कारण बराबर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

गांव में विकास के नहीं हुए कार्य : मो. जुबैर
फोटो : मोहम्मद जुबैर
मोहम्मद जुबैर ने बताया कि वार्ड पार्षद के द्वारा हमारे गांव में विकास का कोई भी कार्य नहीं कराया गया है सभी नाली व सड़क अधूरा पड़ा है। नाली के अभाव में मुख्य सड़क के किनारे एवं मुख्य सड़क पर नाली का पानी बढ़ता है जिसके कारण आवागमन में परेशानी होती है।
नल से जल मिलेगा तभी बुझेगी प्यास : मो. खुर्शीद
फोटो : मोहम्मद खुर्शीद
मो. खुर्शीद ने बताया कि अभी तक हमलोगों को एक बूंद पानी नहीं मिला है। नल-जल योजना अब तक सिर्फ कागजों पर चल रहा है। पानी की समस्या से नागरिक जूझ रहे हैं। चिलचिलाती धूप ने जीना मुश्किल कर दिया है। नल-जल योजना की जरूरत है।
वार्ड पार्षद ने बनाया आवास : जसीमउद्दीन
फोटो : जसीमउद्दीन अंसारी
जसीमउद्दीन अंसारी ने बताया कि वार्ड पार्षद के द्वारा केवल आवास योजना में काम किया गया है। विकास का कोई कार्य परसिया में नहीं कराया गया है। आवास योजना में भी किसी को प्रथम किस्त किसी को द्वितीय तो किसी को तृतीय किस्त मिला है। आवास योजना भी पूरी तरह से सफल नहीं हो सका है।
जितना बन सका काम किया हूं : वार्ड पार्षद
फोटो : गुलाम मोहम्मद उर्फ मुन्ना
वार्ड पार्षद गुलाम मोहम्मद उर्फ मुन्ना ने बताया कि नल-जल योजना में काम लगा हुआ है। ठेकेदार के द्वारा काम बंद कर दिया गया है जिसे लेकर वार्ड पार्षद एवं कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा कई बार ठेकेदार को नोटिस दिया गया है।। जितना नाली का निर्माण बचा हुआ है, सभी नाली का टेंडर हो चुका है। नगर पंचायत में पैसा नहीं होने के कारण विकास का कार्य बाधित है।

अन्य समाचार