कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

इस साल डेंगू से हुई मौत के बाद बढ़ाई गई सतर्कता

इस साल डेंगू से हुई मौत के बाद बढ़ाई गई सतर्कता

जागरण संवाददाता, आरा: बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप शुरू हो जाता है। इन बीमारियों में डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी भी शामिल है। इसी वर्ष इस बीमारी से एक मरीज की मौत भी हुई है। जबकि, बीते वर्ष 10 लोग इसकी चपेट में आए थे।
डेंगू की रोकथाम एवं जागरूकता के महत्त्व को प्रसारित करने में जनसहभागिता की भूमिका की महत्ता को ध्यान में रखते हुए वेक्टर जनित रोग नियंत्रण विभाग के अपर निदेशक-सह-राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी डा. विनय कुमार शर्मा ने जिले के वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डा. बिनोद कुमार को जनसमुदाय को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन का निर्देश दिया है। इसी आलोक में शिक्षा, पंचायती राज, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, नगर निगम एवं जनप्रतिनिधियों की सहभागिता डेंगू की रोकथाम में जनसमुदाय को जागरूक करने के लिए सुनिश्चित की जा रही है।

कहते हैं वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी
वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डा. बिनोद कुमार ने बताया कि जिले में फिलहाल डेंगू का मरीज नहीं है। फिर भी एहतियात के तौर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। डेंगू रोगी के प्रतिवेदित होने पर उसके घर के आस-पास टेक्नीकल मेलाथियन का फौगिंग कराया जाता है।

अन्य समाचार