पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में नहीं है दम - BCCI को धमकाने पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने PCB को लपेटा

27 Nov, 2022 10:56 PM | Saroj Kumar 181

अगले साल एशिया कप होना है और ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी.


इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा था कि अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान भी अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगी. राजा के इस बयान के बाद उनके ही देश के एक पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने उनको आड़े हाथों लिया है.


भारत की मेजबानी में 2016 में टी20 विश्व कप का आयोजन किया गया था. तब भी पाकिस्तान ने भारत में खेले गए इस विश्व कप में हिस्सा लिया था. विश्व कप आईसीसी का इवेंट है और अगर पाकिस्तान इसमें नहीं खेलने का फैसला करता है तो आईसीसी उसके खिलाफ कड़ा रुख अपना सकता है.


पाकिस्तान में नहीं है दम


पूर्व लेग स्पिनर कनेरिया ने कहा है कि पीसीबी में इतना दम नहीं है कि वह किसी आईसीसी इवेंट का बहिष्कार कर सके. कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पीसीबी में इतना दम नहीं है कि वह आईसीसी इवेंट का बहिष्कार कर सके. वहीं भारत को इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि पाकिस्तान आता है या नहीं. उनके पास बहुत बड़ा बाजार है जो रेवेन्यू जेनेरेट कर सकता है. विश्व कप के लिए भारत का सफर न करना पाकिस्तान पर विपरीत असर डाल सकता है.”


अफगानिस्तान और बांग्लादेश कर सकते हैं मना


वहीं कनेरिया ने कहा है कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी सुरक्षा कारणों को लेकर पाकिस्तान आने से मना कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “एशिया कप में अभी काफी समय है. हम इस बात को पक्के तौर पर नहीं कह सकते कि तब तक देश में सब कुछ ठीक रहेगा या पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट खेला जाएगा या नहीं. हम नहीं जानते कि इस दौरान क्या स्थिति रहेगी.”


उन्होंने कहा, “ये भी संभव है कि भारत के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें भी पाकिस्तान जाने से मना कर सकती हैं. पाकिस्तान के लोग चाहते हैं कि एशिया कप उनके देश में खेला जाए. लेकिन देश की स्थिति को देखते हुए आपको बैकफुट पर रहना होगा.”

अन्य समाचार