Madhepura: वोटिंग से पहले दो पार्षद प्रत्याशि‍यों के पति के आपस में भिड़े, दोनों ने जानलेवा हमले का लगाया आरोप



मधेपुरा, जागरण संवाददाता: मतदान से पहले शनिवार की देर रात दो मुख्य पार्षद प्रत्याशियों के पति के बीच झड़प हो गई। इस दौरान एक पार्षद प्रत्याशी का पति घायल हो गया, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।
बताया गया कि मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र से मुख्य पार्षद प्रत्याशी कविता कुमारी साहा के पति अनमोल साहा और पूनम कुमारी के पति डॉ. विजय कुमार विमल के बीच झड़प हो गई। इसमें दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई, जो सीसीटीवी में कैद हो गई। झड़प की वजह वोटरों के बीच रुपये बांटना बताया जा रहा है। घटना थाना क्षेत्र के भिरखी राधाकृष्ण चौक के पास हुई है।

घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से सदर थाने में आवेदन दिया गया है। मुख्य पार्षद प्रत्याशी कविता कुमारी साहा के पति अमोल कुमार साह ने आरोप लगाया है कि शनिवार रात दो बजे के करीब वे अपने दरवाजे पर खड़े थे। विजय कुमार अपने निजी अंगरक्षक विपुल कुमार सिंह सहित अन्य सहयोगी के साथ गाड़ी से आए और गाड़ी रोक कर उनके गले में बंधे मफलर को पकड़ कर जान मारने की नीयत से गला दबा दिया। इस दौरान मौके पर उपस्थित स्थानीय लोगों ने उनकी जान बचाई।

उन्‍होंने आगे बताया कि इसके बाद विजय कुमार व‍िमल के निजी अंगरक्षक विपुल सिंह और मोहन सिंह उन्‍हें बचाने आए लोगों के साथ मारपीट की और उनके (अमोल कुमार साह ) ऊपर राइफल तान दी। इस घटना से  उनका परिवार और समर्थक काफी भयभीत हैं। इसलिए मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें।
वहीं, दूसरे पक्ष मुख्य पार्षद प्रत्याशी पूनम कुमारी के पति विजय कुमार ने थाने में दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि वे अपने गाड़ी से में वार्ड 25 स्थित अपने पैतृक घर जा रहे थे। इस दौरान राधाकृष्ण चौक के पास अमोल साह और उसका भाई संग्राम साह अपने कुछ साथियों के साथ उनकी गाड़ी को रुकवाकर चालक की कॉलर पकड़ कर उसे पीटने लगा। जब उन्‍होंने विरोध किया तो जोर-जोर से चिल्लाने लगा।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया। घटना के थोड़ी देर बाद जब वे वापस लौट रहा था तो अमोल साह, संग्राम साह, सरयुग साह, असर्फी साह, सनाया,सूरज,असर्फी साह का बेटा, लगन साह के अलावा अन्य ने मेरी गाड़ी को जबरन रोककर  उन पर और उनके साथ गाड़ी में बैठे लोगों पर लाठी और अन्य हथियारों से प्रहार किया गया। उन्‍हें बचाने के क्रम में उनके अन्य सहयोगी को काफी चोटें आई हैं।

मधेपुरा सदर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना को लेकर दोनों तरफ से आवेदन प्राप्त हुआ है। जांच के बाद दोनों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें- Triveniganj Election: वोटिंग से पहले चुनावी रंजिश में वार्ड पार्षद प्रत्याशी को मारी गोली, हालत गंभीर


अन्य समाचार