Aurangabad: छकरबंदा जंगल में नक्सलियों के बंकर से अत्याधुनिक हथियार और विस्‍फोटक सामग्री बरामद, केस दर्ज



औरंगाबाद, जागरण संवाददाता: मदनपुर थाना क्षेत्र के छकरबंदा जंगल के करीबाडोभा, बंदी और पचरुखिया के जंगल से हथियार और विस्‍फोटक सामान की बरामदगी हुई है। जिला पुलिस और कोबरा के सुरक्षा बलों के द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान मंगलवार को नक्सलियों के बंकर से विस्फोटक सामान मिले हैं।
बरामद सामान में अत्याधुनिक हथियार के 46 कारतूस, कैश रखने की एक लाकर, एक कैमरा फ्लैश, राइफल का बोल्ट, कैप, 19 प्रेशर स्वीच, आईईडी, इलेक्ट्रिक तार, कोडेक्स वायर, 29 बैट्री, हेक्सा, कटर, जूता समेत अन्य सामान शामिल है। इसके साथ ही खाने और पीने का भी सामान बरामद किया गया है।


एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बुधवार को बताया कि जिला पुलिस और कोबरा सुरक्षाबल का नक्सलियों के खिलाफ जंगल में चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान उनके ठिकाने से घातक हथियार बरामद हुए हैं। प्रेशर स्वि‍च, फ्लश, बोल्ट, कारतूस, कैप, कैश लॉकर को छोड़कर सभी बरामद सामानों को जंगल में ही विनष्ट कर दिया गया है। बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च आपरेशन जारी रहेगा। 
बिहार के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने तीन बच्चों को कुचला; एक की मौत यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि लंगुराही पचरूखिया के जंगल से नक्सलियों को भगाने को लेकर नियमित सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बरामद सामानों के मामले में अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मदनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। नक्सल अभियान की टीम में एएसपी अभियान मुकेश कुमार और कोबरा के अधिकारी अमित कुमार सिंह, महाले मनीष, लोकेश कुमार शामिल थे। प्रेस वार्ता में एएसपी स्वीटी सहरावत, मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा और कोबरा के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Naugachia: महिला और डेढ़ साल की बच्‍ची को ट्रैक्‍टर ने रौंदा, मौके पर हुई मौत; लोगों ने चालक से की मारपीट


अन्य समाचार