Triveniganj: नगर परिषद की टीम ने की छापेमार कार्रवाई, एक दुकान से 24 बोरी पालिथीन जब्त: कईयों के काटे चालान



त्रिवेणीगंज (सुपौल), संवाद सूत्र: पालिथीन प्रतिबंधित होने के बाद भी इसकी बिक्री जारी है। ऐसे विक्रेताओं पर नगर परिषद त्रिवेणीगंज ने कार्रवाई शुरू कर दी है। नगर परिषद के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से बुधवार को शहर के तीन दुकानों पर छापेमारी की। कार्रवाई में एक विक्रेता के यहां से भारी मात्रा में 24 बोरा प्रतिबंधित पालीथि‍न जब्त की गई है।
इस दौरान दो विक्रेताओं से पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस कार्यवाही से बाजार क्षेत्र के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। छापेमारी की भनक लगते ही विक्रेता अपनी दुकानों के शटर डाउन कर रफूचक्कर हो गए। छापेमारी का नेतृत्व नगर परिषद के लेखापाल घनश्याम कुमार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि विक्रेताओं को पूर्व में कई बार सूचना दी गई थी कि पालिथीन प्रतिबंधित है, लेकिन बावजूद प्लास्टिक की बिक्री की जा रही थी।

जब गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई तो भारी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक बरामद हुआ, जिसे जब्त कर लिया गया। नगर परिषद ने चेतावनी दी है कि भविष्य में भी प्रतिबंधित पालिथीन के सामान को रखा या उसकी बिक्री की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों से प्लास्टिक से बनी चीजों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की।
यह भी पढ़ें- Chandi News: नाली में डूबने से डेढ़ साल की बच्‍ची की मौत, खेत जा रही दादी के पीछे निकली थी मासूम

अन्य समाचार