Supaul Bus Accident: पूर्णिया से पटना जा रही बस हाईवे से नीचे गड्ढे में गिरी, आठ यात्री घायल; दो की हालत गंभीर



सरायगढ़ (सुपौल), संवाद सूत्र। बिहार में कोहरे ने वाहन चालकों की मुसीबत बढ़ा दी है। घने कोहरे के कारण गुरुवार की रात सुपौल में नेशनल हाईवे पर कोसी रोड महासेतु के पास पूर्णिया से पटना जा रही मीरा ट्रेवल्स की बस कोसी ढाबा के समीप हादसे का शिकार हो गई। घटना के वक्त बस पर 70 से अधिक यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि बस अचानक पलट गई और हाईवे से नीचे 20 फीट गड्ढे में जा गिरी। बस में सवार आठ यात्री इस हादसे में जख्मी हो बताए जा रहा हैं। जख्मी यात्रियों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही लाया गया। इनमें से दो की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया ।

डॉक्टर ने बताया कि बस दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी प्रमोद कुमार (35 वर्ष), अरुण कुमार (30 वर्ष), चंदन कुमार (22 वर्ष) और मिट्ठू कुमार (19 वर्ष) को बाहर रेफर किया गया है। इनमें से प्रमोद कुमार और उत्तम कुमार की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। दोनों बस के नीचे फंस गए थे। हाइड्रा मशीन की मदद से दोनों को निकाला गया, जिस कारण काफी जख्म था।
डॉक्टर ने बताया कि कन्हैया राम (पूर्णिया), धर्मवीर पासवान (पूर्णिया), रोबिन कुमार (पूर्णिया) और मिट्ठू कुमार (पटना) का उपचार सीएससी सरायगढ़ भपटियाही में किया गया। अस्पताल में भर्ती कुछ यात्रियों ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 12 बजे पूर्णिया से पटना जाने के क्रम में कोसी ढाबा के समीप चालक ने अचानक बस का नियंत्रण खो दिया। घने कोहरा के कारण हाईवे पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। यात्री ने बताया कि बस अचानक पलट कर काफी नीचे चली गई जिसमें दो यात्री दब गए थे। बाकी लोग जैसे-तैसे बाहर निकल रहे थे।
Supaul News: हथियार के बल पर अपराधियों ने 240 बोरा मखाना लदा ट्रक लूटा; आधा दर्जन शातिर गिरफ्तार यह भी पढ़ें
यात्रियों के अनुसार, बस पर 70 से अधिक लोग सवार थे। सभी को पटना जाना था। दुर्घटना में बस भी क्षतिग्रस्त हो गई है। सूचना मिलते ही किशनपुर थाना अध्यक्ष सुमन कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे तथा नेशनल हाईवे के कर्मियों के सहयोग से हाइड्रा मशीन से बस के नीचे दबे उत्तम कुमार और प्रमोद कुमार को बाहर निकाला। दुर्घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी और यात्री हाईवे से गुजरने वाले अन्य वाहनों के सहारे अपने-अपने गंतव्य पर चले गए। पुलिस ने अस्पताल में आकर गंभीर रूप से जख्मी यात्रियों से जानकारी ली। बता दें कि दो दिन पूर्व घने कोहरा में नेशनल हाईवे पर भपटियाही थाना से आगे इंडो नेपाल सड़क मोड़ पर एक साथ चार गाड़ी टकरा गई थी जिसमें तीन चालक जख्मी हुए थे।

अन्य समाचार