भूमि विवाद को लेकर भाई-भाई के बीच हुई हिंसक झड़प, एक की मौत; पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार



राघोपुर (सुपौल), संवाद सूत्र: थाना क्षेत्र के हुलास पंचायत में गुरुवार की रात भूमि विवाद में दो भाइयों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। घटना को लेकर अभी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हालांकि, मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस घटना स्थल पर लगातार कैंप कर रही है।
जानकारी देते स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार की संध्या मो इस्माइल अपने घर के आगे आंगन को चादर से घेराबंदी कर रहा था, जिसे उसके दो सगे भाई मो. इसराइल और मो. मिकाईल रोकने आ पंहुचा। दोनों भाइयों के बीच नोक-झोंक के साथ विवाद बढ़ गया।

यहां तक कि गोली तक चल गई। हालांकि, गोली चलने से किसी जान माल का खतरा नहीं हुआ। इस दौरान मो. इसराइल और मो मिकाईल ने मो. इस्माइल के ऊपर धारदार हथियार से प्रहार कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं, दूसरे पक्ष से मु मिकाईल का 18 वर्षीय पुत्र नूरसलाम भी जख्मी हो गया। दोनों तरफ से जख़्मी होने के बाद विवाद कुछ शांत हुआ, जिसके बाद घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय दोनों जख्मी को राघोपुर रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने 45 वर्षीय मो इस्माइल की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज हेतु रेफर कर दिया। दरभंगा ले जाने के क्रम में रास्ते में मु इस्माइल की मौत हो गई।
Supaul Bus Accident: पूर्णिया से पटना जा रही बस हाईवे से नीचे गड्ढे में गिरी, आठ यात्री घायल; दो की हालत गंभीर यह भी पढ़ें
इधर, घटना की सूचना पर राघोपुर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इसके बाद आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी, लेकिन घटना के बाद सभी आरोपित घर से फरार हो गए। घटना को लेकर जानकारी देते हुए मृतक की मां मसोमात सोबराती और छोटा भाई मो कलीम ने बताया कि सभी भाइयों के बीच जमीन को लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था। जिसे गांव समाज सहित परिवार के सदस्यों ने बैठकर सुलझा लिया था। कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई थी, जो इसी बीच में पूरी होने वाली थी।
Supaul News: हथियार के बल पर अपराधियों ने 240 बोरा मखाना लदा ट्रक लूटा; आधा दर्जन शातिर गिरफ्तार यह भी पढ़ें
बताया कि मृतक मो इस्माइल अपने हिस्से की जमीन पर घर बनाकर उसकी घेराबंदी कर रहा था, लेकिन मो इसराइल और मो मिकाईल ने कुछ लोगो के बहकावे मे आकर अपने भाई से विवाद कर लिया, जिसमें मेरे एक बेटे की मौत हो गई। इधर, इस्माइल की मौत के बाद राघोपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सुपौल भेज दिया।जैसे ही उसका शव पोस्टमार्टम के बाद सुपौल से घर पंहुचा पूरा गांव का माहौल गमगीन हो गया।
राघोपुर थानाध्यक्ष रजनीश केसरी ने बताया कि घटना स्थल से एक देसी कट्टा और दो खाली खोखे बरामद किए गए हैं, वहीं, बताया कि परिजन की निशानदेही के तहत अभी तक चार आरोपित मो मिकाईल, मो नूरसलाम, मो इमरान, मो इसराइल को गिरफ्तार किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Bihar Liquor Ban: 2021 के मुकाबले 2022 में दोगुनी हुई गिरफ्तारी, पुलिस ने 1.71 लाख आरोप‍ियों को पकड़ा

अन्य समाचार