Madhubani: पुलिस इंस्पेक्टर को भेजा धमकी भरा पत्र प्रेषक के पास वापस लौटा, सनसनी; प्रशासन को दी थी खुली चुनौती



बाबूबरही (मधुबनी), संवाद सहयोगी। पुलिस इंस्पेक्टर सदर मधुबनी के नाम स्पीड पोस्ट से भेजा गया एक धमकी भरा पत्र कथित प्रेषक के घर वापस लौट गया। बताया जा रहा है कि यह पत्र 11 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे राजनगर डाकघर से स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा गया था। दस ग्राम वजनी यह पत्र 22 रुपये भुगतान कर स्पीड पोस्ट किया गया था। हालांकि, 12 जनवरी को पुलिस निरीक्षक सदर मधुबनी को किसी कारणवश डिलीवर नहीं हुआ। वहां से यह पत्र लौटकर कथित प्रेषक के स्वजन के पास आ गया, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

धमकी भरे पत्र के नीचे आपका विश्वासी नेपाली गैंग का सरदार एवं सदस्य, जय नेपाल-जय चीन लिखा गया है। यह पत्र हस्तलिखित नहीं बल्कि टंकित है। हालांकि, इस पत्र पर किसी का हस्ताक्षर नहीं है। टंकित पत्र के उपर श्रीमान पुलिस निरीक्षक महोदय सदर मधुबनी कलम से लिख गया है। वहीं, इस पत्र के लिफाफे पर प्रेषक के रूप में अरुण सिंह, पिता-स्व. उत्तीम सिंह, ग्राम एवं पोस्ट महेशवाड़ा, वाया खजौली, जिला-मधुबनी लिखा है।

कथित प्रेषक के घर यह धमकी भरा पत्र लौटने के बाद पूरे गांव में जोरों पर चर्चा चल रही है। हालांकि, इस मामले की जानकारी बाबूबरही थाना पुलिस को नहीं थी। पुलिस के संज्ञान में जब मामला आया तो थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि यह पत्र शुक्रवार को वापस आया था। हालांकि, अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि यह किसी शरारती तत्वों का काम है या कथित गैंग के सरदार द्वारा ही पत्र भेजा गया था।

सदर पुलिस इंस्पेक्टर को लिखे इस पत्र में नेपाली गैंग का सरदार एवं सदस्य की ओर से धमकी देते हुए उल्लेख किया है कि उनके गैंग के कई सदस्यों को जेल में बंद किया गया है। इसलिए आप (पुलिस निरीक्षक) और आपका परिवार हमारे निशाने पर है। हमारे गांव, पंचायत या इलाके में हमारे गैंग के विरुद्ध न कोई बोल सकता है और न चर्चा कर सकता है। जो भी हमारे गैंग के विरुद्ध बोलता है, उसके परिवार को स्वाहा कर दिया जाता है।

पत्र में आगे लिखा है कि राजनगर में प्रोफेसर की हत्या, कलुआही में महिला की गाड़ी से कुचल कर हत्या, सतन झा की हत्या, मधुबनी में दिनदहाड़े एलआईसी कैश वैन में गार्ड की हत्या के साथ 40 लाख रुपये का लूट आदि जैसे हजारों घटना केा अंजाम दे चुका हूं। आपका प्रशासन देखकर भी कुछ नहीं कर सकता है, क्योंकि प्रशासन भी हमलोगों के साथ जुड़ा हुआ है।
आप अपने परिवार की रक्षा चाहते हैं तो 50 लाख रुपये महेश्वरनाथ चौक महेशबाड़ा में करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे भव्य मकान के दूसरे मंजिल पर शाम के सात से नौ बजे के बीच पहुंचाना होगा, नहीं तो आपके पूरे परिवार को उठा लूंगा।

नेपाली गैंग की तरफ से लिए पत्र में कहा गया है कि मेरा नेटवर्क देश-विदेश और भारत के कोने-कोने में छाया हुआ है। आप किसी प्रकार का गलत सहारा लिए, तो उसी समय आपके पूरे परिवार को भून दिया जाएगा। पैसा पहुंचाने के लिए एक सप्ताह का समय दे रहा हूं। साथ ही मेरे जितने भी साथी हत्या, लूट, शराब, अपहरण आदि कांडों में जेल में बंद हैं, सभी को मुक्त करना होगा।
उल्लेखनीय है कि पत्र में जिस करोड़ों रुपये से बन रहे मकान के दूसरे मंजिल पर राशि पहुंचाने की बात कही गई है वह पंचायत सरकार भवन है।

अन्य समाचार