Bihar: पाकिस्तानी झंडा फहराने का दावा निकला झूठा, वीडियो वायरल करने वाले को ढूंढ रही पुलिस, FIR होगा दर्ज



जागरण संवाददात, पूर्णिया। पूर्णिया शहर में एक शिक्षक के घर पर पाकिस्तानी झंडा फहराने का दावा करती हुई एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। पाकिस्तानी झंडा फहराते जाने का दावा के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की नींद हराम हो गई। हालांकि, पुलिस जांच में सामने आया कि शिक्षक के घर पर फहराया गया झंडा पाकिस्तानी नहीं है।
मधुबनी पीओपी क्षेत्र के शास्त्रीनगर मोहल्ले में एक शिक्षक के घर के छत पर पाकिस्तानी झंडा फहराने से संबंधित एक वीडियो वायरल होने को लेकर पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच इसकी जांच में जुट गए। एसडीएम राकेश रमण ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई कि वीडियो में किया जा रहा दावा झूठा है। शिक्षक ने जो झंडा फहराया, वह पाकिस्तानी झंडा नहीं है।

एसडीपीओ एस के सरोज ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह इस्लामिक झंडा है। पुलिस अब उस व्यक्ति के पहचान में जुटी है, जिसने यह वीडियो वायरल किया है। उसकी पहचान कर उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। पुलिस की ओर से पूरी जांच रिपोर्ट भी जल्द मीडिया को जारी की जाएगी। फिलहाल, इस वीडियो ने एकबारगी पूरे शहर को भी सकते में डाल दिया था।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पाकिस्तानी झंडा फहराने की बात को खारिज कर दिया। पुलिस ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि "26.01.2023 की शाम 5.30 बजे सूचना मिली कि मधुबनी टीओपी क्षेत्र में सिपाही टोला वार्ड नं-05 में एक व्यक्ति अपने छत के ऊपर किसी अन्य देश का झंडा लगाए हुए है। जिसके बाद मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मधुबनी टीओपी थानाध्यक्ष ने सूचना की सत्यता की जांच कराई। जांच में सामने आया कि उक्त झंडा एक धार्मिक झंडा है, जो करीब एक महीने से उक्त व्यक्ति के छत पर लगाया हुआ है।'

अन्य समाचार