शेखपुरा: तस्करी कर ले जाए जा रहे 32 पशु ट्रक से बरामद, ट्रक चालक और तस्कर फरार



जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा में कालेज मोड़ पर शुक्रवार को तड़के पुलिस ने तस्करी कर ले जाए जा रहे 32 पशुओं को बरामद किया है। इनमें अधिकांश अधिक उम्र के बैल हैं। पशुओं को ले जा रहे ट्रक को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। कार्रवाई के दौरान ट्रक का चालक और तस्कर भागने में सफल रहे।
शेखपुरा थाने के एसएचओ विनोद राम ने बताया कि जब्त ट्रक बीआर 02 एम/7585 पंजीयन नंबर के आधार पर उसके मालिक और चालक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। बरामद किए गए पशुओं को शेखपुरा गौशाला में रखा गया है, जहां उनके चारे की व्यवस्था की गई है।

बताया गया कि दो ट्रक की टक्कर होने के बाद पशु तस्करी के इस मामले का राजफाश हो पाया। एसएचओ विनोद राम ने बताया कि गुरुवार को तड़के पशुओं से भरा यह ट्रक शेखपुरा के दल्लु चौक, स्टेशन रोड तथा जाखराज स्थान कच्ची रोड होकर जमुई की तरफ जा रहा था।
उन्होंने बताया कि ठीक उसी समय बालू लदा एक हाइवा पशुओं से भरे इस ट्रक से टकरा गया, जिससे ट्रक का डीजल टैंक फट गया और रोड भी जाम हो गया। टक्कर के बाद सड़क पर लगे जाम की सूचना पर जब पुलिस का गश्ती दल मौके पर पहुंचा और ट्रक की जांच की तो उसमें बड़ी संख्या में पशु भरे हुए थे।
रामचरितमानस जैसे ग्रंथों पर बयानबाजी ठीक नहीं, देश को आगे बढ़ाने में सभी वर्गों का योगदान: अशोक चौधरी यह भी पढ़ें
इससे पहले पुलिस के आने की सूचना पर पशुओं से लदे ट्रक का चालक और उसमें बैठा पशु तस्कर भाग निकला। आशंका जताई जा रही है कि तस्करी के लिए पशुओं को बंगाल ले जाया जा रहा था और बंगाल के रास्ते इन पशुओं को बांग्लादेश भेजा जा रहा था। कुछ महीने पहले भी पुलिस ने तीन ट्रकों से पशुओं को बरामद किया था।


अन्य समाचार