Bihar: सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की बड़ी साजिश नाकाम, औरंगाबाद में नक्सली ठिकाने से 162 आइईडी बरामद



जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। मदनपुर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद और गया जिले के सीमा क्षेत्र की छकरबंदा जंगल के लडुइया पहाड़ स्थित नक्सली ठिकाने से 62 आइईडी (केन बम) बरामद किया गया है। यह कार्रवाई कोबरा, सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त नक्सल अभियान की टीम ने की। बरामद केन सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया गया था।
बता दें कि गणतंत्र दिवस को लेकर नक्सल अभियान की टीम ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसी दौरान शुक्रवार को लडुइया पहाड़ स्थित नक्सली ठिकाने से आइईडी बरामद किया गया। बरामद केन बम भाकपा माओवादी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था।

सीआरपीएफ की बम निरोधक टीम ने सभी केन बम को जंगल में ही नष्ट कर दिया। एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च आपरेशन के दौरान आइईडी बरामद हुई है। अभी नक्सल अभियान की टीम पहाड़ से नहीं उतरी है।
सीआरपीएफ के अनुसार नक्सलियों के खिलाफ लडुइया पहाड़ पर सर्च एंड डिस्ट्रक्शन ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन में पहले 13 प्रेशर आइईडी का पता चला। जवानों ने बरामद आइईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया। उसके बाद ऑपरेशन जारी रखा गया। जब सुरक्षाबल नक्सलियों के एक बंकर के पास पहुंचे और उसकी तलाशी ली तो करीब एक-एक किलो वजन के 149 आइईडी बरामद हुए।
Bihar: RJD के मंत्री आलोक मेहता ने दी विरोधियों को चेतावनी, बोले-धमकी से डरने वाला नहीं; चूल हिलाकर रख देंगे यह भी पढ़ें
सीआरपीएफ के अनुसार छकरबंदा जंगल स्थित नक्सलियों के ठिकाने से आइईडी के अलावा हथियार, कारतूस समेत अन्य विस्फोटक सामान के मिलने की सिलसिला जारी है। बताया गया कि छकरबंदा का जंगल माओवादियों का गढ़ माना जाता था, जो आज नक्सल मुक्त हो चुका है।

अन्य समाचार