"आई लव यू सूरज, मेरे पापा कहां से देंगे दहेज", लिखकर फंदे पर झूली विवाहिता; मायकेवालों का आरोप- हत्‍या की गई



रूपौली (पूर्णिया), संस: टीकापट्टी थाना क्षेत्र के नई नंदगोला गांव में रविवार की सुबह एक 21 वर्षीया विवाहिता का शव संदिग्ध अवस्था में उसके चारा वाले घर में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई।  सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए पूर्णिया भेज दिया है। घटना की जानकारी पाकर मृतक महिला के स्वजन गांव पहुंचे तथा मृतका के भाई ने उसके पति सहित सास-ससुर एवं पति के बहनोई को नामजद किया है।

महिला के पास से तथा उसकी हथेली पर "आई लव यू सूरज" सहित दहेज प्रताड़णा को लेकर आत्महत्या का जिम्‍मेदार अपने पति सहित उसके स्वजनों को आरोपित किया है। घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि सुबह छह बजे मृतका की सास अपने मवेशी को चारा देने गई थी, तभी उसे चाराघर में फांसी से लटकता बहू का शव मिला तो वह शोर मचाने लगी। इसके बाद आनन-फानन में उसे उतारा गया। शोर सुनकर ग्रामीण वहां जुट गए और महिला का शव पड़ा हुआ देखा तथा एक कागज पर लिखा सुसाईड नोट पड़ा था, साथ ही उसकी बायीं हथेली पर भी सुसाईड नोट लिखा था। मृतका के गले में एक पतली रस्सी के दाग सहित श्याह रंग के भी दाग दिखे।
फर्जी निकली चलती बस में छेड़खानी की कहानी, दो घूंट शराब के लिए दार्जिलिंग की शिक्षिका ने बरपाया था हंगामा यह भी पढ़ें
मृतका के भाई धीरज कुमार ने बहन के पति सूरज पासवान, ससुर लालु पासवान, सास एवं जीजा को नामजद किया है। उसने रोते हुए बताया कि अपनी बहन को हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित होते हुए देखा है। लगभग दो वर्ष पहले ही उसकी बहन की शादी हुई थी, उसी समय से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा था। इसको लेकर कई बार पंचायतें भी हुई, परंतु अंततः इन्होंने उसकी बहन की जान ले ली। भाई ने आरोप लगाया कि‍ उसकी मौत कहीं और हुई है तथा शव चाराघर में डाल दिया गया है। उसके हाथ के लिखे ही दोनों सुसाईड नोट्स हैं। मायकेवालों ने प्रशासन से आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग की ।
पप्पू यादव के बिगड़े बोल, कहा- चलती बस में दुष्कर्म का प्रयास करने वालों को मारने पर देंगे दो-दो लाख रुपये यह भी पढ़ें
महिला के शव के पास से कागज पर एवं उसकी हथेली पर दहेज प्रताड़ना की बातें लिखी हुई हैं। गले में रस्सी के निशान हैं, प्रथम द्रष्टया में मौत प्रताड़ना के कारण लग रही है, ऐसा लग रहा है कि हत्या कहीं और की गई तथा शव को चाराघर में डाल दिया गया। जांच के बाद सही बातें सामने आएंगी। - अजय कुमार अजनबी, थानाध्यक्ष, टीकापट्टी ।
यह भी पढ़ें - महंगे पड़े पतंजलि के नूडल्‍स, ट्रक से 28 कार्टन किए थे गायब; पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक फरार


अन्य समाचार