शराब तस्करों पर नहीं लग पा रही लगाम, छापेमारी में सात महिला समेत 10 तस्कर गिरफ्तार, 15 नशेड़ी भी धरे गए



जागरण संवाददाता, जहानाबाद। बिहार पुलिस शराब की तस्करी पर लगाम नहीं कस पा रही है। यही वजह है कि करीब-करीब रोज ही शराब की खेप जब्त किए जाने या फिर तस्करों के पकड़े जाने की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में मंगलवार को भी 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से सात महिलाएं हैं।   
जानकारी के अनुसार, शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग की पुलिस द्वारा मंगलवार की रात विभिन्न दलित टोलों में छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी के दौरान 15 नशेड़ी तथा 10 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में सात महिलाएं तथा तीन पुरुष शामिल हैं।

शराब तस्करों के पास से 17 लीटर महुआ शराब बरामद की गई है। बिहार में बीते कुछ समय से शराब की तस्करी में महिलाओं के गिरफ्तार होने के मामले बढ़े हैं। उत्पाद अधीक्षक नित्यानंद प्रसाद ने बताया कि इस छापेमारी अभियान में अरवल जिले से भी उत्पाद विभाग की पुलिस को बुलाया गया था।
उन्होंने कहा कि टीम का गठन कर चिह्नित दलित टोले पर भेजा गया था। छापेमारी अभियान के दौरान ड्रोन की भी सहायता ली गई थी। उन्होंने बताया कि ड्रोन की सहायता से बड़ी मात्रा में अर्द्धनिर्मित शराब बरामद की गई और मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान के दौरान शराब निर्माताओं के अड्डे पर भी धावा बोला गया और विभिन्न ड्रमों में तैयार की जा रही तकरीबन आठ सौ लीटर अर्द्धनिर्मित शराब व शराब बनाने के उपकरणों को बरामद किया गया। शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस बार भी छापेमारी अभियान के दौरान महिला तस्कर अधिक पकड़ी गई हैं। शराब के नशे में पकड़े गए सभी लोगों को ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने पर नशे में होने की पुष्टि हुई है।

अन्य समाचार