गोपालगंज: भाजपा एमएलसी से जमीन के नाम पर 65 लाख रुपये की ठगी, पश्चिमी चंपारण के कथावाचक के खिलाफ FIR दर्ज



जागरण संवाददाता, गोपालगंज। भाजपा के बिहार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) व श्री गोपाल ग्रुप आफ कंपनी के मालिक से जमीन बेचने के नाम पर 65 लाख की ठगी कर ली गई। चेक बाउंस होने के बाद एमएलसी ने पश्चिमी चंपारण जिले के एक व्यक्ति पर नगर थाने में आवेदन देकर गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
जानकारी के अनुसार, भाजपा एमएलसी व श्री गोपाल ग्रुप आफ कंपनी के मालिक राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू से बेतिया में जमीन दिलाने के नाम पर पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा मैनाटाड़ थाना क्षेत्र के नगरदेही स्थित वार्ड संख्या-दो निवासी स्वामी उपेंद्र परासर ने दो साल के अंदर दो बार नकद व बैंक खाते में 65 लाख रुपये लिए थे।

इस दौरान जब राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू ने पैसे का भुगतान करने या जमीन रजिस्ट्री करने का दबाव बनाया तो उपेंद्र परासर ने जमीन की रजिस्ट्री करने से इनकार कर दिया। उपेंद्र परासर ने रुपये वापस करने के नाम पर राजीव कुमार को एक चेक दे दिया। इसके बाद राजीव कुमार ने अपने खाते में चेक लगा दिया।
उपेंद्र परासर के खाते में पैसा कम होने के कारण चेक बाउंस हो गया। इसके बाद भाजपा एमएलसी व श्री गोपाल ग्रुप आफ कंपनी राजीव कुमार ने नगर थाने में उपेंद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की। सूत्रों ने अनुसार, उपेंद्र परासर एक कथावाचक है। ऐसे में उन पर पैसे की ठगी करने का आरोप लगाने के बाद शहर में कई प्रकार की चर्चाएं हैं। नगर थानाध्यक्ष ललन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

अन्य समाचार