Sasaram News: सासाराम में एक रुपये की होंडा बाइक छह हजार में बिकी, 25 हजार में ले गए आल्टो कार



जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। सदर अनुमंडल में शराब के साथ जब्त कुल 19 वाहनों में से 17 वाहनों की गुरुवार को सासाराम अनुमंडल कार्यालय में नीलामी की गई। इसमें एक लाख 75 हजार 400 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। नीलामी के दौरान यह भी दिलचस्प तथ्य देखने को मिला कि स्क्रैप में बिकने वाली एक होंडा बाइक की सुरक्षित राशि महज एक रुपए रखी गई थी, जबकि पुरानी साइकिल की न्यूनतम डाक बोली राशि 25 रुपए थी। एक रुपए डाक वाली होंडा बाइक की बोली तीन हजार से शुरू हुई और अंतत: वह छह हजार की नीलामी पर बिकी। आल्टो कार की कीमत 18 हजार रुपये लगाई गई थी जो 25 हजार 500 रुपये में बिकी।


सदर एसडीएम मनोज कुमार की अध्यक्षता में चली नीलामी प्रकिया में स्क्रैप में बेचे जाने वाले 17 वाहनों की सुरक्षित राशि 57 हजार 751 रुपये रखी गई थी। नए नियम के अनुसार नीलामी लेने वाले व्यक्ति या संस्था को बीएसबीसीएल सेवा शुल्क के रूप में तीन प्रतिशत राशि देना होती है। सदर अनुमंडल में कुल 19 वाहनों की नीलामी होनी थी, जिसमें से दो वाहनों की नीलामी नहीं हो सकी।
पुलिस व मद्य निषेध विभाग की ओर से जब्त किए गए वाहनों से संबंधित अधिग्रहण वाद के बाद नीलामी की प्रकिया पूरी की गई है। मद्य निषेध व उत्पाद विभाग की सहायक आयुक्त अमृता कुमारी के अनुसार 17 वाहनों की तय किए गए राजस्व से 57 हजार 751 रुपये प्राप्त होने थे। तय राशि से एक लाख 17 हजार 649 रुपये अधिक राजस्व प्राप्त हुआ है। डाक बोली प्रकिया के दौरान सदर एसडीपीओ संतोष कुमार राय समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

अन्य समाचार