बिहार: बलिया में इंटर परीक्षा दे रही थी छात्रा, पेट में उठा दर्द, फिर अस्पताल में जन्मे जुड़वां बच्चे



संवाद सहयोगी, बलिया (बेगूसराय)। बिहार के बलिया अनुमंडल क्षेत्र के जीडीआर उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर चल रहे इंटरमीडिएट की परीक्षा के दूसरे दिन प्रथम पाली में गुरुवार को परीक्षार्थी ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। परीक्षार्थी साहेबपुर कमाल के हीराटोल निवासी रौशन यादव की पत्नी निशा कुमारी हैं। वह बलिया एसएएस हाई स्कूल की छात्रा थीं। उनका परीक्षा केंद्र बड़ी बलिया जीडीआर हाईस्कूल है।

बताया गया कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी निशा प्रसव पीड़ा से कराहने लगी। परीक्षा समाप्त होने का समय भी मात्र 15 मिनट बचा था। इससे परीक्षा रूम में अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना परीक्षा रूम के शिक्षक ने केंद्राधीक्षक अरविंद कुमार को सूचना दी।
केंद्राधीक्षक की सूचना पर अनुमंडल अस्पताल से एंबुलेंस के साथ स्वास्थ्य कर्मी, एएनएम पहुंचीं एवं प्रसव पीड़िता को उठाकर अनुमंडल अस्पताल लाया, जहां आते ही प्रसव पीड़िता ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया। अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक शाह जियाउर रहमान ने बताया कि परीक्षा को लेकर चारों परीक्षा केंद्र के आसपास एंबुलेंस भ्रमण करती रहती है। चूंकि चारों केंद्रों पर लड़कियां ही परीक्षा दे रही हैं।
Bihar Crime: बेगूसराय में दिनदहाड़े गोली मारकर मुखिया की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम यह भी पढ़ें
सूचना मिलते ही एंबुलेंस प्रसव पीड़िता को अस्पताल लाई, जहां प्रसव पीड़ा से कराह रही पीड़िता ने करीब 12 बजकर 55 मिनट पर एक लड़की को जन्म दिया। इसके आठ मिनट बाद 1 बजकर 03 मिनट पर लड़के को जन्म दिया। बच्चे का कम वजन रहने के कारण विशेष इलाज के लिए उसे बेगूसराय के सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं।


अन्य समाचार