Bihar: निकाह के लिए प्रेमिका की ली अग्निपरीक्षा, झुलसी तो प्रेमी ने ठुकराया; दो साल से यौन शोषण करने का आरोप



बगहा (पश्चिम चंपारण), संवाद सहयोगी। पहले प्रेम, फिर यौन शोषण इसके बाद निकाह के लिए प्रेमिका की अग्निपरीक्षा लेने का मामला सामने आया है। प्रेमिका ने केरोसिन छिड़कर शरीर पर आग लगा ली, जिससे वह झुलस गई। इसके बाद प्रेमी ने निकाह करने से इनकार कर दिया।
पीड़िता ने प्रेमी के परिजनों को इसकी जानकारी दी तो निकाह के लिए उससे 10 लाख रुपये की मांग की जाने लगी। मांग पूरी नहीं करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई।

मामला रामनगर थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि एक युवक ने एक युवती को प्रेम जाल में फंसाकर पहले उसका यौन शोषण किया। जब युवती निकाह के लिए दबाव बनाने लगी तो प्रेमी ने उसकी अग्निपरीक्षा ली। उसकी बातों में आकर वह बुधवार को अपने शरीर पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली, जिसमें वह झुलस गई। इसकी जानकारी हुई तो उससे प्रेमी ने निकाह करने से इनकार कर दिया।
पीड़ित युवती ने महिला थाने में प्रेमी सहित चार के खिलाफ दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला शाहरूख खान उर्फ अभिषेक (22 साल) दो साल से झांसा देकर उसका यौन शोषण करने लगा। इस बीच वह उससे निकाह करने का आश्वासन देते रहा।
बेतिया: नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी को बीस साल कठोर कारवास, कोर्ट ने 1.25 लाख का जुर्माना भी लगाया यह भी पढ़ें
युवती ने कुछ दिन पहले जब उसने निकाह की बात कही तो शाहरूख खान ने उसको अग्नि परीक्षा देने की बात कही। इसपर उसने पूछा कि अगर वह अग्निपरीक्षा के दौरान जल जाती है तो निकाह करेगा। युवक की बातों पर विश्वास कर युवती ने अपने शरीर पर केरोसिन डाल आग लगा ली। जिससे वह झुलस गई। इसकी जानकारी के बाद शाहरूख खान ने निकाह करने से इन्कार कर दिया और युवती से मारपीट भी की और उसे घर से भगा दिया।
बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 15 बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी, बाल-बाल बचे यात्री यह भी पढ़ें
मामले में महिला थाने के थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि युवती के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। नामजद अभियुक्त घर छोड़ फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

अन्य समाचार