Saran: मुखिया समर्थकों की पिटाई से युवकों की मौत के बाद बवाल, BDO की गाड़ी क्षतिग्रस्त; भारी पुलिस बल तैनात



संवाद सूत्र, मांझी/दाउदपुर(सारण)। सारण जिले के मांझी प्रखंड के मुबारकपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पर हमले के आरोप में मुखिया समर्थकों ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी थी। उनमें से दूसरे युवक की भी शुक्रवार को मौत हो गई।
इस घटना से आक्रोशित लोगों ने गांव में पहुंचे स्थानीय बीडीओ की गाड़ी और पुलिस के वज्र वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के बाद मुबारकपुर गांव में तनाव का माहौल है। लोगों ने जमकर हंगामा किया। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बावजूद भी स्थिति नियंत्रण से बाहर है।

एक दिन पहले मुखिया समर्थकों की पिटाई से जयप्रकाश सिंह के पुत्र अमृतेश कुमार की मौत हो गई थी। दूसरे युवक राहुल कुमार सिंह की भी मौत हो गई। आलोक कुमार सिंह उर्फ विक्की का पटना में इलाज चल रहा है। हत्या की घटना को लेकर मृतक अमृतेश कुमार के पिता ने माझी थाने में मुखिया प्रतिनिधि सहित आठ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।
मुबारकपुर पंचायत की मुखिया आरती देवी के पति व प्रतिनिधि दबंग विजय यादव ने गुरुवार को मुबारकपुर गांव के ही चार युवकों पर आरोप लगाया था कि वह लोग उनके मुर्गी फार्म से जबरन मुर्गा ले जाने लगे। इसका उन्होंने विरोध किया तो उन लोगों ने फायरिंग की, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। इसके बाद स्थानीय लोगों ने जमकर तीन युवकों की जमकर धुनाई कर दी, जबकि एक युवक भागने में सफल रहा।

मुखिया समर्थकों की पिटाई से जयप्रकाश सिंह के पुत्र अमृतेश कुमार की गुरुवार शाम को मौत हो गई। जबकि राहुल कुमार सिंह ने शुक्रवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना को लेकर घायल हुए राहुल कुमार सिंह और आलोक कुमार सिंह ने गुरुवार की रात में पुलिस को बताया था कि वे गांव के विजय यादव के मुर्गी फार्म से मुर्गा खरीदने के लिए गए हुए थे। वहीं पर मुखिया के पति ने उनके साथ बदसलूकी की।

दोनों युवकों ने आरोप लगाया था कि एक साजिश के तहत ग्रामीणों के सहयोग से उन लोगों की जमकर पिटाई करवा दी गई। इस बयान के बाद गुरुवार की रात में माझी थाना में भी स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। उसके बाद पुलिस पर मुखिया पति पर कार्रवाई करने का दबाव बनाते रहे।
इसी बीच शुक्रवार को एक अन्य युवक की मौत हो जाने के बाद परिजनों का गुस्सा आसमान पर चढ़ गया और लोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि मुखिया पति काफी दबंग व्यक्ति हैं। पुलिस पूरे घटनाक्रम की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल, गांव में तनाव व्याप्त है।

अन्य समाचार