Bihar: भोजपुर में ईंट-भट्ठा चिमनी के पास मिला किसान का शव, पत्नी बोली-शराब धंधेबाजों ने पीट-पीटकर मार डाला



जागरण संवाददाता, आरा। भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज बाजार गांव के एक ईंट-भट्ठा चिमनी के समीप गुरुवार को एक किसान का शव मिला। परिजनों ने अवैध शराब छिपाने का विरोध करने पर पीटने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
मृतक की पहचान जगदीशपुर के सनेया गांव के वार्ड नौ निवासी अनंवत सिंह के 45 वर्षीय पुत्र चन्द्रदीप यादव के रूप में की गई। वह पेशे से किसान था। चन्द्रदीप यादव गांव पर ही रहकर किसानी करते थे। परिजनों ने खेत में अवैध शराब छिपाने का विरोध करने पर पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

मृतक की पत्नी धर्मशीला देवी ने गांव के ही कुछ लोगों पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पत्नी के अनुसार रात में सभी लोग एक साथ खाना खा रहे थे। खाना-खाने के बाद चन्द्रदीप गांव के ही बधार की तरफ शौच करने के लिए चले गए। जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटे, उसके बाद उन लोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया।
इसके बाद गांव के ही एक व्यक्ति ने कहा कि दुल्हिनगंज बाजार के चिमनी भट्ठा के पास चंद्रदीप यादव का शव पड़ा है। जब वे लोग वहां पहुंचे तो देखा कि वह मृत अवस्था में जमीन पर पड़े हैं। धर्मशीला देवी ने बताया कि गांव के खेत में लगे तेलहन में धंधेबाज अवैध देसी शराब बनाकर छिपाते हैं, जिसका विरोध मेरे पति करते थे। जब भी वे विरोध करते थे, तब शराब धंधेबाज धमकी देते थे। पहले भी उन्होंने जान से मारने की धमकी दी थी।
भोजपुर: बालू घाट पर अवैध खनन को लेकर छापा, रायफल और 16 गोली के साथ एक गिरफ्तार यह भी पढ़ें
मामले को लेकर जगदीशपुर थानाध्यक्ष विलास पासवान ने बताया कि परिजन गांव के ही कुछ लोगों पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि मृतक के शरीर पर कोई बाहरी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं लेकिन मेडिकल टीम गठन कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और आगे की जांच की जा रही है।
बताया जाता है कि चंद्रदीप यादव अपने दो भाई और एक बहन में सबसे छोटे थे। चंद्रदेव के तीन बेटे राजकुमार राजू और राजेश और एक बेटी प्रिया है। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है, इस घटना के बाद मृतक की पत्नी धर्मशिला देवी और परिवार के सभी लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।
Bhojpur Crime: भोजपुर में शराब पार्टी करते युवकों का वीडियो वायरल, भोजपुरी गीत पर देसी पिस्तौल लहराते दिखे यह भी पढ़ें
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। शुक्रवार की सुबह मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल आरा में कराया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अभी किसी के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।

अन्य समाचार