जलालगढ़ पुलिस ने अररिया पुलिस को पशु तस्कर समझ थाने में बैठाया, मवेशी लदे टैंकर का कर रहे थे पीछा



जागरण संवाददाता, पूर्णिया। बुधवार को मवेशी तस्करी का एक अनोखे मामला सामने आया। इसमें जलालगढ़ पुलिस ने अररिया पुलिस को ही कब्जे में ले लिया। इसके बाद यह मामला अररिया और पूर्णिया जिला के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के पास पहुंच गया।
बाद में दोनों जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के बीच वार्ता के बाद दिए गए निर्देश पर जलालगढ़ पुलिस ने अररिया के गश्ती पुलिस कर्मियों को छोड़ा। वहीं, मवेशी लदे टैंकर को जब्त कर खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया कि बुधवार को अररिया पुलिस एएसआई शाहिद खां एनएच पर सुरक्षा के लिहाज से पेट्रोलिंग कर रहे थे।

इसी क्रम में अररिया जीरोमाइल के पास फारबिसगंज की ओर से आ रहे टैंकर पर जब पुलिस को कुछ शक हुआ और टैंकर को रुकने का इशारा किया तो टैंकर ड्राइवर ने रुकने के बजाय गति तेज कर भगाने लगा। उसका पीछा करते हुए अररिया पुलिस जलालगढ़ थाने में प्रवेश कर गई।
जब टैंकर ओवरब्रिज के ऊपर पहुंचा तो टैंकर ड्राइवर को आभास हो गया कि अब वह बच नहीं पाएगा और टैंकर को ओवरब्रिज के ऊपर रोककर ड्राइवर और खलासी दोनों भागने लगे। इसी क्रम में पीछा करते हुए अररिया पुलिस ने ड्राइवर को तो पकड़ लिया। किंतु खलासी पुल से कूदकर जख्मी हो गया।
Bihar: पूर्णिया में रफ्तार का कहर, अलग-अलग हादसों में तीन की मौत, हरदा में गुस्साए लोगों ने किया रोड जाम यह भी पढ़ें
तलाशी लेने पर टैंकर से 27 मवेशी बरामद किए गए, जो तस्करी के लिए टैंकर में भरकर ले जाए जा रहे थे। अररिया पुलिस ने मवेशी लदा उक्त टैंकर एवं चालक को जलालगढ़ थाना परिसर ले आए। जहां जलालगढ़ पुलिस ने टैंकर के चालक के साथ-साथ अररिया पुलिस को भी कब्जे में ले लिया। इसकी सूचना अररिया के वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी गई।
बाद में दोनों जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने मामले को समझा। इसके बाद जलालगढ़ पुलिस ने अपने वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर अररिया पुलिस को छोड़ा। मालूम हो कि मवेशी तस्कर पुलिस से बचने के लिए कंटेनर से मवेशियों की तस्करी कर बंगाल ले जा रहे थे, जिसको अररिया पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए विफल कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं। बताया जाता है कि यह पूरा मामला पशु तस्करी से जुड़ा हुआ है। जिस तस्कर द्वारा कंटेनर में पशु तस्करी कर ले जाया जा रहा था, उसकी अररिया में इंट्री मैनेज नहीं थी। जबकि पूर्णिया जिले के सीमावर्ती थाना जललागढ़ से इंट्री थी।
इंट्री नहीं रहने के कारण अररिया पुलिस उसका पीछा करते हुए जलालगढ़ तक आ पहुंची और अपने क्षेत्र में घुसकर पशु जब्त करने के मामले में खीझ मिटाने के लिए जलालगढ़ पुलिस ने अररिया पुलिस को कब्जे में ले लिया।

इस मामले में अपना दामन बचाने के लिए अररिया पुलिस ने अपने नगर थाने में एक मामला दर्ज कर लिया कि उक्त टैंकर अररिया में धक्का मारकर भाग रहा था। ताकि पशु तस्करों से वसूली के मामले में उसकी गर्दन नहीं फंसे।


अन्य समाचार