Sasaram: इंटर बोर्ड की परीक्षा के तीसरे दिन पकड़ा गया एक फर्जी परीक्षार्थी, 39723 अभ्यर्थी हुए शामिल



जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। जिले में एक फरवरी से प्रारंभ इंटर बोर्ड की परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को भी कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित की गई। दो पाली में आयोजित परीक्षा में 39723 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 472 अनुपस्थित रहे। किसी दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई (फर्जी) को पकड़ा गया।
पहली पाली में रसायन विज्ञान जबकि दूसरी पाली में भूगोल व वोकेशनल कोर्स वाले छात्रों ने फाउंडेशन कोर्स विषय की परीक्षा दी। श्रीशंकर इंटरस्तरीय विद्यालय तकिया में दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी की अचानक तबीयत खराब होने के कारण उसे सदर अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों ने केंद्रों का भ्रमण कर परीक्षा का जायजा लिया। पहली पाली समाप्त होने के बाद शहर में जाम की स्थिति बनी रही। एक तरफ परीक्षा देकर परीक्षार्थियों के लौटने का तो दूसरी ओर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी के आवाजाही होने से जाम लगा रहा।
डीईओ ने बताया कि जिले के 60 केंद्रों पर इंटर बोर्ड की परीक्षा तीसरे दिन भी तीनों अनुमंडल क्षेत्र में शांतिपूर्ण रही। सघन जांच के बाद परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया गया। केंद्राधीक्षकों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के गाइडलाइन के तहत परीक्षा आयोजित कराने का कार्य करेंगे।
पानी से बर्बाद पीढ़ियां: इस 'बीमार गांव' में इंसान तो इंसान मवेशी तक हुए दिव्यांग, मुश्किल से हो रही शादी यह भी पढ़ें
पहली पाली में 21240 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था, जिसमें से 21004 परीक्षार्थी शामिल हुए और 235 अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पाली में 18963 में से 18726 उपस्थित और 237 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में उच्च माध्यमिक विद्यालय रामेश्वरगंज केंद्र पर मौसेरे भाई के स्थान पर परीक्षा दे रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया, जिसे पुलिस के हवाले किया गया।
पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी पीपीसीएल अमझोर के छात्र रोल नंबर संख्या 23010207 के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। डीईओ की मानें तो दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान प्रवेश करने के वक्त श्रीशंकर इंटर स्तरीय विद्यालय तकिया परीक्षा केंद्र पर नोखा की रहने वाली छात्रा कृतिका कुमारी के सिर में दर्द व चक्कर आने की शिकायत के बाद उसे सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।

अन्य समाचार