Purnia Airport के निर्माण में किसने लगाई अड़चन, काम में देरी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश ने दिया जवाब



पूर्णिया, जागरण संवाददाता। समाधान यात्रा के क्रम में शुक्रवार को पूर्णिया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण में देरी को लेकर केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है। नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार को जो कहा गया, उस अनुरूप जमीन उपलब्ध कराई गई। साथ ही उसका हाइवे से संपर्क भी दिया गया। सुरक्षा की गारंटी भी ली गई, मगर एयरपोर्ट के निर्माण में क्यों देरी की जा रही है, यह उनके समझ से भी पड़े हैं। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार के स्तर से इस मामले को देखा जाएगा और केंद्र से इस बाबत बात की जाएगी।

समाधान यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पूर्णिया और इसके बाद मधेपुरा की यात्रा की। पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में हेलीकाप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री कसबा प्रखंड की सबदलपुर पंचायत स्थित ढोलबज्जा गांव पहुंचे। यहां एक सरकारी मदरसे में बच्चियों द्वारा शराबबंदी पर प्रस्तुत गीत सुना। गांव का भ्रमण भी किया। लोगों की समस्याएं सुनी। इसके बाद जिला समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की।
Bihar: उपेंद्र कुशवाहा पर नीतीश का पलटवार, बोले-लगता है उनका एलाइनमेंट कहीं और हो गया, वे जहां जाना चाहे जाएं यह भी पढ़ें
मुख्यमंत्री ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पर अब बोलने के लिए कुछ नहीं है। उनका कहीं से संपर्क हो रहा है और वे जहां चाहे जा सकते हैं। इस मौके पर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेशी सिंह, पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री अफाक आलम, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी आरएस भटटी आदि मौजूद थे।
सीएम ने कहा कि इस यात्रा का मकसद विकास कार्यों के दौरान जहां जो कमी रह गयी है, वे उसे देखने निकले हैं, ताकि समय रहते उसका समाधान किया जा सके। यहां के कुछ इलाकों में बाढ़ की समस्या है और इसके समाधान के लिए प्रयास भी हुआ है। इसकी गति और बढ़ाने की जरुरत है और इस पर काम होगा।

अन्य समाचार