पिता के सपनों को पूरा करने को घर में उनकी अर्थी छोड़ परीक्षा देने गए मुस्कान-राहुल, सड़क हादसे में हुई थी मौत



मेसकौर (नवादा), संवाद सूत्र: नवादा जिले के सुदूर प्रखंड मेसकौर अंतर्गत बिसिआईत पंचायत के लक्ष्मणपुर गांव निवासी बृजेश कुशवाहा की मृत्यु झारखंड के बोकारो शहर में सोमवार को सड़क दुर्घटना में हो गई। मौत की सूचना सुनते ही घरवालों में कोहराम मच गया। परिवार के सभी सदस्यों को रो-रोकर बुरा हाल हो गया।
इधर, बिहार बोर्ड के द्वारा आयोजित 14 फरवरी से शुरू होने वाले दसवीं की परीक्षा में बृजेश कुमार की पुत्री मुस्कान कुमारी एवं पुत्र रितिक कुमार को परीक्षा में शामिल होना था। पिता की मृत्यु की खबर सुनकर बच्चे सहित परिवार वालों के बुरा हाल हो रहा था।

इसके बावजूद भी पुत्री मुस्कान कुमारी और पुत्र राहुल कुमार ने साहस दिखाते हुए परीक्षा में शामिल होने का निश्चय किया और अपने पिता की अर्थी छोड़कर अपने अपने आंखो में आंसू लिए परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षा केंद्रों पर निकल गए।
नवादा जिले में आज से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई है। मुस्कान जिले के रजौली के मथुरासनी महाविद्यालय एवं रितिक नवादा शहर के सत्येंद्र हाई स्कूल में परीक्षा देने गया।


लक्ष्मणपुर गांव निवासी 40 वर्षीय बृजेश कुमार राजमिस्त्री के काम झारखंड के बोकारो शहर में किया करते थे। बीते सोमवार 13 फरवरी को प्रतिदिन काम के लिए निकलने के दौरान किसी अज्ञात बोलेरो ने बृजेश कुमार को धक्का मार दिया।
टक्कर इतनी जोरदार थी कि बृजेश कुमार सड़क के उल्टी साइड गिर गए। दूसरी तरफ से आ रही गाड़ी ने बृजेश कुमार को रौंदते हुआ चले गई, जहां बृजेश कुमार की मृत्यु मौके पर ही हो गई। उनके स्वजन ने आनन-फानन में अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।



बोकारो शहर में सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद मृत शरीर को पोस्टमार्टम कराने के बाद मंगलवार को लक्ष्मणपुर गांव पहुंचा बृजेश कुमार की अंतिम संस्कार मंगलवार को शाम को कर दिया गया। दाह संस्कार में दोनों परीक्षा में भाग ले रहे बेटा बेटी भी शामिल हुआ। इनकी मृत्यु से गांव में शोक की लहर है।



40 वर्षीय बृजेश कुमार अपने पीछे दो पुत्र और एक पुत्री सहित मां और पत्नी को छोड़ चल गया। वही बृजेश जो दो दिन पहले बेटे-बेटी के परीक्षा में शामिल होने की बातें कर रहा था। परंतु होनी कुछ और ही थी। परीक्षा शुरू होने से पहले ही उन सब को छोड़कर चल बसा।

अन्य समाचार