50 हजार का इनामी लूट चुका 50 करोड़, कुख्यात बैंक लुटेरे राजा सहनी ने इन राज्यों में भी वारदातों को दिया अंजाम



राजीव कुमार, पूर्णिया। पूर्णिया एवं नवगछिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में गिरफ्तार कुख्यात बैंक लुटेरा राजा सहनी ने देश के कई राज्यों में दो दर्जन से अधिक बैंक लूट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
बेगूसराय के लोहियानगर वार्ड संख्या 28 के रहने वाले इस कुख्यात अपराधी को पुलिस ने पूर्णिया के मंरगा थाना क्षेत्र के मिल्की में जाफरीनगर स्थित एक किराए के मकान से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार राजा सहनी से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके एक अन्य सहयोगी वैशाली जिले के बिद्दुपुर निवासी विकास शर्मा को भी गिरफ्तार किया है।
यह अपराधी भी पूर्णिया के मंरगा थाना क्षेत्र के बंसत बिहार में एक किराया का मकान लेकर रह रहा था। विकास शर्मा की तलाश कई मामलों में वैशाली एवं पटना पुलिस तलाश कर रही थी।
विशाल शर्मा ने कुछ माह पूर्व पटना के राजीव नगर में एक स्वर्ण व्यवयासी की दुकान में लूटपाट के दौरान व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
पूर्णिया: 40 मिनट तक डकैतों के कब्जे में रहा पूरा गांव, डकैतों ने फायर भी झोंके, 24 घंटे बाद भी लोग खौफजदा यह भी पढ़ें
पुलिस की गिरफ्त में आए बैंक लुटेरे राजा सहनी ने पुलिस के समक्ष पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि वह वर्ष 2007 से ही बैंक लूट की घटना को अंजाम दे रहा है।
इस दौरान उसके द्वारा बिहार के कई जिलों सहित उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, एवं छतीसगढ़ में कई बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया है।
उसने बिहार के अररिया में सवा करोड़, खगड़िया बंधन बैंक से 42 लाख, दरभंगा में 50 लाख, मधुबनी एनं समस्तीपुर में 40-40 लाख लूट लिए जाने की बात भी स्वीकार की है।
पूर्णिया: 30 डकैतों ने बम धमाकों के बीच मुखिया के घर डाला डाका, 40 मिनट दहशत के मारे घरों में कैद रहे ग्रामीण यह भी पढ़ें
उसने राजस्थान के अलवर जिला के फूलबाग थाना क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से चार जुलाई 2022 को 90 लाख की राशि लूटने की बात कबूल की है। वह अब तक करीब 50 करोड़ रुपये की लूट चुका है। 
पुलिस की गिरफ्त में आया बैंक लुटेरा राजा सहनी ने गिरफ्तारी से तीन दिन पूर्व ही पूर्णिया के मिल्की स्थित जाफरी नगर में रामप्रवेश ठाकुर के यहां किराया के रूप में मकान लिया था।
वह अपने चार सहयोगियों के साथ इस किराए के मकान में रह रहा था। उसके साथ नवगछिया का कुख्यात लुटेरा पंकज सिंह भी था जो पुलिस छापामारी के पूर्व ही वहां से भाग निकला था। उसने पूर्णिया में मधुमख्खी पालन करने के नाम पर किराए का रूम लिया था।
पूर्णिया: पुलिस मुठभेड़ बाद कुख्यात बैंक लुटेरा गिरफ्तार, फायरिंग के बाद हुई भिड़ंत में दो जवान जख्मी यह भी पढ़ें
इस कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी के बाद उसके द्वारा दी गयी जानकारी के आधार पर पुलिस उसके सहयोगियों की तलाश में छापामारी तेज कर दी है। जहां इसने लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है वहां की पुलिस से भी हम लगातार संपर्क में हैं। - एसके सरोज, सदर पुलिस उपाधीक्षक, पूर्णिया

अन्य समाचार