Begusarai: पिता की हत्या के ठीक 3 साल बाद कोचिंग गए 16 वर्षीय किशोर की भी हत्या, स्वजनों को चचेरे चाचा पर शक



जागरण संवाददाता, बेगूसराय: बेगूसराय में हत्या और गोलीबारी का सिलसिला लगातार जारी है। पुलिस एक मामले का खुलासा कर भी नहीं पा रही है तब तक बेखौफ अपराधी दूसरी जगह घटना को अंजाम दे रहे हैं। रविवार की रात मुफस्सिल थाना क्षेत्र में कैथमा के समीप अपराधियों ने एक किशोर की हत्या कर शव को बोरिंग के हौज में फेंक दिया। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा निवासी स्व. प्रवीण कुंवर के 16 वर्षीय पुत्र कन्हैया कुमार के रूप में हुई है। सोमवार की सुबह शव बरामद होते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। स्वजनों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के चचेरे चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार मैट्रिक का छात्र कन्हैया प्रत्येक दिन की तरह रविवार को भी बेगूसराय के हेमरा स्थित कोचिंग में पढ़ने गया था। देर शाम करीब सात बजे उसकी दादी से बात हुई और उसने घर आने की बात कही। जब देर शाम तक भी वह घर नहीं पहुंचा तो स्वजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चला। स्वजनों ने रात में ही मुफस्सिल थाने को उसके न मिलने की सूचना दे दी।
Begusarai में अपराधियों के हौसले बुलंद, खाद-बीज दुकानदार को गोलियों से किया छलनी; घर के पास हत्या से सनसनी यह भी पढ़ें
सुबह होते ही परिजन फिर उसकी खोजबीन कर रहे थे। इसी बीच कैथमा से पानगाछी जाने वाली सड़क पर लोगों को खून के धब्बे, गोली का खोखा एवं दो जोड़ी चप्पलें दिखाई दीं। उसके बगल में ही कुछ घसीटे जाने के निशान भी थे। उस निशान के आधार पर वो लोग जब आगे बढ़े तो केला के बगान में पुराने स्टेट बोरिंग के हौज में अर्धनग्न अवस्था में कन्हैया का शव पड़ा देखा। शव पाए जाने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई तथा स्वजनों में कोहराम मच गया।
बेगूसराय में महिला की हत्या का खुला राज: पति ने ही दी थी सुपारी, खगड़िया के अपराधियों से हुई थी डील यह भी पढ़ें
सूचना के आधार पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस ने घटनास्थल से दो जोड़ी चप्पल व एक खोखा बरामद किया है, जबकि मृतक की रेंजर साइकिल गायब है। स्वजनों का कहना है कि गोतिया से विवाद को लेकर 19 फरवरी 2020 को कन्हैया के पिता प्रवीण कुंवर को मारकर सड़क हादसे का रूप दे दिया गया था। उस घटना के ठीक तीन साल बाद अब 19 फरवरी को ही कन्हैया की भी हत्या कर दी गई है।
Begusarai Accident: गश्ती के दौरान पुलिस की जीप को ट्रक ने मारी टक्कर, हवलदार समेत दो पुलिसकर्मी घायल यह भी पढ़ें

मृतक कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
स्वजनों की शंका पर पुलिस मृतक के चचेरे चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि, कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इस हत्याकांड में उसके चाचा की संलिप्तता नहीं भी हो सकती है, क्योंकि कन्हैया कुछ संदिग्ध युवकों के साथ रहता था और इसके कारण हो सकता है कि उसकी हत्या हुई हो। पुलिस गहरी छानबीन करे तो सही खुलासा हो सकता है।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा से शव बरामद किया गया है। मृतक की मां ने चचेरे चाचा पर शक जाहिर किया है, जिनसे पहले से कुछ विवाद था। चाचा को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस पूछताछ कर रही है। ग्रामीणों की मानें तो कोचिंग से लौटने के क्रम में ही किशोर का अपहरण कर गोली मारी गई और गला रेत कर हत्या की गई है।


अन्य समाचार