Nawada: बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बस के निकले दोनों पहिये, 200 मीटर तक घिसटती चली गई बस; टला बड़ा हादसा



संवाद सूत्र, पकरीबरावा (नवादा): गुरुवार की सुबह घर से स्कूल के लिए निकले नवादा के चार दर्जन से अधिक नौनिहालों की जिदंगी खतरे में पड़ गई। मामला पकरीबरावां थाना क्षेत्र का है जब कचना मोड़ के समीप सुबह बड़ी घटना होते-होते टल गई। अगर जरा सी भी चूक होती तो दर्जनों बच्चों की जान जा सकती थी। इस घटना ने प्राइवेट स्कूलों के संचालकों की बच्चों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता पर बड़ा प्रश्नचिह्न लगा दिया है।

पकरीबरावां के ब्रज इंदु ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल की बस हादसे का शिकार हो गई। चालक के अनुसार स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते परिचालन के लिए मिली खस्ताहाल बस के पीछे वाले दोनों पहिये अपने-आप खुल गए और वह बस पर से नियंत्रण खो बैठा। दोनों पहिये निकल जाने के बाद भी बस 200 मीटर तक घिसटती चली गई। हादसे के वक्त बस में चार दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे सवार थे। बाद में बच्चों को दूसरी बस से स्कूल भेज दिया गया। समाचार लिखे जाने तक किसी बच्चे को चोट आने की कोई सूचना नहीं मिली है।
नवादा: सब इंस्पेक्टर को ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक, उल्टी चल रही थी सांस; नाक से निकला खून फिर हो गई मौत यह भी पढ़ें

चालक की लापरवाही कहें या खस्ताहाल वाहन, सड़क हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहेहैं। हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं और मासूमों की जान रोज खतरे में रहती है। गुरुवार सुबह स्कूल बस के साथ हुआ हादसा भयंकर था। चार दर्जन बच्चों के साथ कोई बड़ी अनहोनी हो सकती थी लेकिन गनीमत रही कि कोई बच्चा हताहत नहीं हुआ। हालांकि, हादसे की दहशत ने बच्चों को झकझोर कर रख दिया। हादसे के बाद बच्चे स्कूल तो पहुंचे, लेकिन उनके चेहरों पर डर साफ दिखाई दे रहा था। हादसे के दौरान बस में बैठे बच्चों में चीख-पुकार मच गई लेकिन किसी भी बच्चे को कोई चोट नहीं आई। हादसा सुबह करीब आठ बजे उस वक्त हुआ जब बस गांव से बच्चों को लेकर विद्यालय जा रही थी।

अन्य समाचार