हाजीपुर: पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के चीफ कंट्रोलर को सीबीआई ने उठाया, जाचं एजेंसी ने घंटों तक की पूछताछ



जागरण संवाददाता, हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर के चीफ कंट्रोलर अभय कुमार के कार्यालय सहित कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने गुरुवार देर रात ताबड़तोड़ छापेमारी की।
सीबीआई टीम ने अभय कुमार से करीब एक घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले गई। इसी बीच सीबीआई टीम ने सोनपुर मंडल रेल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी मनोज कांत गुप्ता से भी देर रात तक पूछताछ की।

सीबीआई की इस कार्रवाई के दौरान सोनपुर मंडल रेल कार्यालय के कई वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कई ठिकानों को भी सीबीआई खंगालने में जुटी है।
सीबीआई की टीम गत देर शाम सीधे चीफ कंट्रोलर अभय कुमार के दफ्तर में पहुंची और उनसे मोबाइल आदि रखवा लिया। इसके बाद उनसे करीब एक घंटे तक पूछताछ की।
बताया गया है कि अभय कुमार हाजीपुर मुख्यालय में चीफ कंट्रोलर बनने से पहले सोनपुर मंडल कंट्रोल में भी काम कर चुके हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने सीबीआई छापेमारी और अभय कुमार को साथ ले जाए जाने की पुष्टि की है।
Bihar: वैशाली में नदी पर पुल से चोरी हो रहे थे लोहे के एंगल, पुल धंसा तो खुली कलई; पुल धंसने से टला बड़ा हादसा यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि कार्रवाई क्यों की गई, इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। इधर, सीबीआई की छापेमारी के बाद रेल महकमे में गहमागहमी बनी हुई है।

अन्य समाचार