वैशाली: जिस शख्स के अपहरण और हत्या का दर्ज कराया मुकदमा, वह झारखंड के साहेबगंज में जिंदा मिला



संवाद सूत्र, बिदुपुर (वैशाली)। भूमि विवाद और आपसी रंजिश के मामले में तथाकथित तौर पर अपहरण कर हत्या के पश्चात साक्ष्य गायब करने के आरोप में लापता व्यक्ति को जांच के दौरान शुक्रवार की रात्रि बिदुपुर थाना की पुलिस ने झारखंड के साहेबगंज से बरामद कर लिया।
पुलिस अभिरक्षा में बरामद कथित व्यक्ति ने अपहरण और हत्या किए जाने के आरोप को सिरे से खारिज किया। संबंधित मामले में कोर्ट परिवाद पर केस के पश्चात एक आरोपित व्यक्ति बीते आठ महीने से सजायाफ्ता है और जेल की सजा काट रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बिदुपुर थाने के मनियारपुर जुड़ावनपुर गांव के विपिन कुमार सिंह, पिता स्व. शिवनंदन सिंह ने बीते 05 अप्रैल को कोर्ट परिवाद 994/22 के तहत अपने पड़ोसी नीरज सिंह, नीतीश सिंह, सुनील सिंह, विरेंद्र सिंह एवं मृत्युंजय सिंह पर आपसी विवाद को लेकर अपने भतीजे रिंकू सिंह के अपहरण बाद हत्या कर शव को ठिकाने लगाए जाने की शिकायत की थी।
कोर्ट परिवार के आधार पर मामले में बिदुपुर थाने में पुलिस ने प्राथमिकी की थी। बिदुपुर थाना की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपित सुनील सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।
हाजीपुर: पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के चीफ कंट्रोलर को सीबीआई ने उठाया, जांच एजेंसी ने घंटों तक की पूछताछ यह भी पढ़ें


इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक हत्या जैसे संगीन षड्यंत्रों के पश्चात गांव-समाज में इस बात की चर्चा शुरू हो गई कि झूठे केस की परिपाटी से समाज को नुकसान होगा।
इसके पश्चात अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के चक्कर में गांव में पहुंची बिदुपुर थाना की पुलिस टीम को इसकी भनक लग गई। इसके पश्चात पुलिस ने आरोपितों को विश्वास में लेकर मामले की गहन छानबीन की।
Bihar: वैशाली में नदी पर पुल से चोरी हो रहे थे लोहे के एंगल, पुल धंसा तो खुली कलई; पुल धंसने से टला बड़ा हादसा यह भी पढ़ें
जांच के दौरान पुलिस ने कथित अपहरण के बाद हत्या कर शव को गायब करने के मामले में झारखंड के साहेबगंज में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले में पर्दा उठ गया।

बिदुपुर थाना क्षेत्र के मनियारपुर जुड़ावनपुर गांव के रिंकू सिंह का अपहरण कर हत्या के उपरांत शव को गायब करने देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट परिवाद के आधार पर प्राथमिकी कर पुलिस टीम मामले की जांच कर रही थी। जिस व्यक्ति का अपहरण कर हत्या का आरोप लगाया गया था उसे झारखंड के साहेबगंज से बरामद कर लिया गया है। उसका बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। - फेराज हुसैन, थानाध्यक्ष बिदुपुर

अन्य समाचार