चिराग पासवान की शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को नसीहत, कहा- रामचरित मानस पर ज्ञान के बजाय शिक्षा पर दें ध्यान



जागरण संवाददाता, बेगूसराय। धार्मिक ग्रंथों पर प्रश्न खड़ा करना उचित नहीं है। चाहे वह किसी भी धर्म का ग्रंथ हो, वह आस्था का विषय है।
बिहार के शिक्षामंत्री को सूबे की बेहतर शिक्षा व्यवस्था की चिंता करनी चाहिए, न कि रामचरित मानस पर ज्ञान देना चाहिए।
उक्त बातें बुधवार को बेगूसराय शहर के सदर अस्पताल के निकट स्थित अमीरा अस्पताल पहुंचे लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहीं।
उन्होंने कहा कि आज स्कूलों की हालत दयनीय हो गई है, भवन, वर्ग कक्ष यहां तक कि बच्चों के बैठने के लिए बेंच तक नहीं है, शिक्षक समय से स्कूल नहीं आते हैं।

ऐसे में शिक्षा मंत्री का रामचरित्र मानस पर ज्ञान देना बिल्कुल भी उचित नहीं है। इसके साथ ही चिराग ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस क्या कर रही है। यह सबके सामने है। उन्होंने कहा कि वैशाली में गलवान घाटी में बलिदानी हुए जवान के पिता के साथ बिहार पुलिस के द्वारा किया गया व्यवहार काफी गलत है।
बिहार सरकार के मंत्री सेना के बारे में अभद्र बयान देते हैं, सरकार सेना के प्रति असंवेदनशील है। सेना के बदौलत ही हम लोग सुरक्षित हैं।
Begusarai: मैट्रिक के छात्र का देसी कट्टा चमकाते फोटो वायरल, पुलिस ने हिरासत में लिया; दोस्तों की तलाश जारी यह भी पढ़ें
वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा लोकसभा की तैयारियों में जुट गई है। लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं।
मनीष सिसौदिया की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि सीबीआइ के हाथ कुछ आवश्यक दस्तावेज लगे हैं, यह जांच का विषय है, अगर वे निर्दोष हैं तो उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
अमीरा अस्पताल के डायरेक्टर डा. संजय कुमार ने बताया कि इस अस्पताल में उनकी फुआ भर्ती थीं, उन्हीं का हाल-चाल लेने के लिए वे यहां आए थे।
तेघड़ा में मजदूर की गोली मारकर हत्या, ब्रेजा कार सवार अपराधी गिरफ्तार; समस्तीपुर में भी मर्डर कर मचाई दहशत यह भी पढ़ें
उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाएं भी देखीं। उनके साथ पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान, जिलाध्यक्ष प्रेम पासवान सहित दर्जनों बड़े पदाधिकारी थे।

अन्य समाचार