पड़ोसी ने बच्ची से अश्‍लील हरकत की रिकॉर्ड, वीडियो देख पिता ने तोड़ा दम; आरोपी अब मां पर डाल रहा बुरी नजर



पूर्णिया, जागरण संवाददाता: ग्यारह वर्षीय एक बच्ची के साथ पड़ोस के ही 35 वर्षीय युवक न केवल नशीली दवा खिलाकर अश्लील हरकत करता था, बल्कि उसका वीडियो बना माता-पिता को प्रताड़ित कर रहा था।
यह वीडियो देख जहां पिता की हृदयाघात से मौत हो गई, वहीं डरी-सहमी मां के लिए आबरु बचाना कठिन हो गया है। इस संबंध में पीड़ित बच्ची की मां ने बनखनखी थाना में भी आवेदन दिया है, लेकिन रविवार की दोपहर तक पुलिस की कार्रवाई शून्य थी।

इधर, पीड़ित बच्ची की मां ने जब रविवार को चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर पर इसकी सूचना दी तो चाइल्ड लाइन की टीम ने मौके पर पहुंचकर पूरी स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही पुलिस भी अब हरकत में आ गई है। यह मामला बनमनखी थाना क्षेत्र के एक गांव का है।
जानकारी के अनुसार, तकरीबन डेढ़ माह पूर्व से आरोपित विवाहित युवक बच्ची के साथ इस तरह की हरकत  कर रहा था। वह अक्सर बच्ची को नशीली दवा खिलाकर खेतों की ओर लेकर चला जाता था।
Purnia: प्रीति से प्र‍ीत का बंधन तोड़ गया नीतीश, मां भी छोड़ गई साथ; सड़क हादसे में उजड़ी नवविवाहिता की दुनिया यह भी पढ़ें
साथ ही उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए उसका वीडियो बना लेता था। स्वजनों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई है।
इधर, दो मार्च को आरोपित ने यह वीडियो बच्‍ची के पिता को दिखाया। बच्ची की मां का आरोप है कि यह वीडियो देखते ही उसके पति काे पसीना आने लगा और जब वे लोग उसे लेकर अस्पताल गये तो चिकित्सक हृदयाघात से मौत हो जाने की बात कही।

तीन मार्च को स्‍वजन ने थाने में आवेदन दिया, लेकिन अब तक पुलिस जांच के लिए नहीं पहुंची है। अब उसी वीडियो को दिखा आरोपित उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास कर रहा है। चाइल्ड लाइन की रुबी रानी द्वारा बच्ची का काउंसिलिंग भी की गई है।

पड़ोस के की 35 वर्षीय युवक ने मेरी पुत्री के साथ अश्लील वीडियो बनाया है, जिस वीडियो को आरोपित ने मेरे पति को दिखा दिया। यह देख उनकी हृदयाघात से मौत हो गई। अब उसी वीडियो को दिखा वह मेरे शारीरिक शोषण का प्रयास कर रहा है। थाना में आवेदन दिया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। -  पीड़ित बच्ची की मां।

मेरे संज्ञान में यह मामला नहीं था। थानाध्यक्ष से पूरी घटना की जानकारी लूंगा। साथ ही इस मामले में आरोपित के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई की जाएगी। - कृपाशंकर आजाद, एसडीपीओ, बनमनखी।
टोल फ्री नंबर 1098 पर पीड़ित बच्ची की मां ने रविवार को इसकी सूचना दी है। सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी ली है। महिला सदस्य द्वारा बच्ची की काउंसिलिंग भी की गई है। बच्ची के पिता की मौत दो मार्च को हो गई है। - मयूरेश गौरव, जिला समन्वयक, चाइल्ड लाइन।


अन्य समाचार