नवादा में हाइटेंशन बिजली के तार छूने से धू-धूकर जली कोलकाता से राजगीर जा रही बस, बाल-बाल बचे यात्री



संवाद सूत्र अकबरपुर (नवादा)। बख्तियारपुर-रजौली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-20 स्थित जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर मोड़ के समीप तारा होटल के पास रविवार को एक बस में आग लग गई।
सुबह करीब साढ़े 11 बजे कोलकाता से राजगीर लौट रही सोनू-मोनू बस बिजली के हाइटेंशन तार से निकली चिंगारी से देखते ही देखते जलकर राख हो गई।
गनीमत यह रही कि इस बस पर सवार सभी यात्री व बस के कर्मी बाल-बाल बच गए। आग लगते ही बस यात्रियों में हड़कंप मच गया।

बस चालक व उप चालक की सूझबूझ से यात्रियों को सुरक्षित बस से निकाल लिया गया। उसके बाद दोनों चालक वहां से जान बचाकर निकल पड़े।
आग लगने की सूचना पर आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। तब तक पूरी बस जलकर राख हो गई।
बस कोलकाता से सवारियों को लेकर राजगीर की ओर जा रही थी। अकबरपुर थाना क्षेत्र के तारा होटल के नजदीक 11 केवी बिजली का हाइटेंशन तार अचानक से बस की छत से टकराई।
नवादा: रूपौ थाना क्षेत्र में देर रात किशोर की गोली मारकर हत्या, बेनीपुर टांड पर मिली लाश से इलाके में दहशत यह भी पढ़ें
बस की छत पर सामान लदा हुआ था। जिसके कारण बस पर लदे हुए रेडीमेड कपड़े, जिसका लागत मूल्य लगभग 15 लाख, 2 लाख, 50 हजार के चापाकल के हेड एवं उसका उपकरण 35 हजार का कच्चा नारियल ( डाब) एवं किराना आइटम जलकर राख हो गया।
कई यात्रियों का सामान भी जलकर राख हो गया। सूचना पर आनन-फानन में पुलिस व फायर कर्मियों ने घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग को बुझाया।
ऑपरेशन के ढाई घंटे बाद महिला की मौत, स्वजन का हंगामा; आरोप- लापरवाह एएनएम ने इंजेक्शन लगाने के लिए पैसे मांगे यह भी पढ़ें
वहीं, आग लगने की इस घटना के बाद हाईवे पर कुछ देर तक लंबा जाम लग गया। जब तक चालक और यात्री बस से नीचे उतरते, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था।

जब बिजली विभाग के स्थानीय कनीय विद्युत अभियंता संजीव कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण में जो भी डायरेक्शन है उसे गाबर कंपनी को दे दिया गया है। 
नसबंदी कराने के बाद दर्द से तड़पने लगी महिला, नर्स ने इंजेक्शन लगाने के लिए मांगे पैसे; ढाई घंटे बाद मौत यह भी पढ़ें
इधर, गाबर कंपनी के पदाधिकारी से बात की गई तो वह एक-दूसरे पर बात को टालते रहे और स्पष्ट बताने से इनकार किया।

अन्य समाचार