वैशाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पेट्रोल पंप और बैंक लूट मामले में 11 आरोपियों को किया गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, हाजीपुर: वैशाली पुलिस ने पिछले दिनों हुई पेट्रोल पंप और इंडियन बैंक सीएसपी लूट कांडों का खुलासा करते हुए 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस इन आरोपियों के पास से पिस्टल और कट्टा समेत 4 हथियार, लूट और चोरी की 5 बाइक, गोलियां, 25 किलो मादक पदार्थ, लूट के लैपटॉप, बायोमेट्रिक मशीन, पासबुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य कागजात के साथ 52,170 रुपए नगद बरामदगी की है।

पुलिस अधीक्षक मनीष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी बिदुपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर हतिहारा गंगा घाट किनारे स्थित गाछी से की गई है।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी की कुछ अपराधी किसी अपराध की घटना को अंजाम देने के उद्देश्य गंगा किनारे एक गाछी में जुटे हैं।
सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर छापेमारी के लिए भेजा गया। पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान सतिहारा घाट गाछी से 8 अपराधियों को कई हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई।
केंद्रीय मंत्री पशुपति बोले- बिहार में शराबबंदी है पूरी तरह फेल, ताड़ी के व्यवसाय से हटाए जाएं प्रतिबंध यह भी पढ़ें
पकड़े गए इन अपराधियों के निशानदेही पर 3 अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से मादक पदार्थ और रुपए बरामद किए गए।
एसपी ने बताया पकड़े गए अपराधियों में मोहम्मद जिलानी, दीपक कुमार, हेमंत कुमार उर्फ हुड़दंगी, अविनाश कुमार, छोटू कुमार, अजीत कुमार, अमन कुमार, रविशंकर मिश्रा उर्फ पंडित, गोकुल कुमार और राजा कुमार शामिल है।

उन्होंने बताया पकड़े गए अपराधियों ने बीते 6 मार्च को बिदुपुर थाना क्षेत्र में इंडियन बैंक सीएसपी से रुपये और अन्य सामानों की लूट और 4 मार्च को राजापाकर थाने के सूरतपुर पेट्रोल पंप से लूटकांड के अलावा कई बाइक लूट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
पकड़े गए कुछ अपराधियों के खिलाफ पहले से भी जिले के विभिन्न थाने में गंभीर आपराधिक घटनाएं के मामले दर्ज हैं।

अन्य समाचार