मधुबनी के युवक की तमिलनाडु में मौत: पत्नी बोली- पति ने की आत्महत्या, स्वजन से थाने में पांच घंटे चली पूछताछ



जयनगर (मधुबनी), संवाद सहयोगी। देवधा थाना क्षेत्र के पिठवाटोल इनरवा वार्ड नंबर-नौ निवासी रामभजन मुखिया के 30 वर्षीय पुत्र शंभू मुखिया की बीते पांच मार्च को तमिलनाडु के तिरुपुर जिले में हत्या की बात सामने आने के बाद शुक्रवार को पुलिस प्रशासन की सक्रियता बढ़ गई। देवधा थाने की पुलिस ने मृतक के भाई मिथिलेश मुखिया, सोनम मुखिया और उमेश मुखिया को जांच के लिए अपने साथ थाना ले गई। पांच घंटे तक इन्हें थाने में रखा गया।

थानाध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि तीनों भाइयों की शंभू मुखिया की पत्नी सरनिया देवी से वीडियो कान्फ्रेंसिंग (वीसी) से बात कराई गई। इसमें उसने अपने पति की आत्महत्या की बात कही। वीसी में सरनिया देवी ने स्वजन से कहा कि पति का शव घर के पीछे से बरामद हुआ था।
मिथिलेश मुखिया ने बताया कि तीनों भाई देवधा थाने पर दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक रहे। वीसी से बात कराने के बाद थानाध्यक्ष किसी काम से बाहर चले गए। वापस आने के बाद पांच बजे उनलोगों को घर जाने को कहा। साथ ही उनलोगों का मोबाइल नंबर भी लिया। उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी इस घटना के संबंध में पहले जो बताया था, उससे थानाध्यक्ष को अवगत कराया। पहले उसने पति की हत्या की बात कही थी। अब आत्महत्या की बात कह रही।
मधुबनी: बररी के युवक ने बिजली के खंभे से बांधकर पीटने का लगाया आरोप, पांच लोगों के खिलाफ थाने में की शिकायत यह भी पढ़ें
मां पलटी देवी ने बताया कि पांच मार्च की सुबह बेटे शंभू मुखिया से बातचीत हुई थी। कुछ पैसा भी शाम में भेजने का आश्वासन दिया था। साथ ही कहा कि अभी मछली खरीदने बाजार जा रहे हैं। एक घंटा के बाद बहू ने फोन कर बताया कि शंभू को मार दिया गया। उनके दोनों भाइयों को आने को भी कहा। फिर कुछ देर के बाद फोन कर बोली कि आप लोग मत आइए, यहां का माहौल खराब है। परिवार में किसी तरह का कोई विवाद नहीं था, फिर वह आत्महत्या कैसे कर सकता है?
मधुबनी: फंदे से झूलता मिला नवविवाहिता का शव, एक साल पहले ही हुई थी शादी; घर में थे सिर्फ दादा और दादी यह भी पढ़ें
इधर, मृतक के भाई सोनम मुखिया ने एक अधिवक्ता के माध्यम से डीएम को मेल से आवेदन भेजकर अपने भाई की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए मामले की जांच कर समुचित कार्रवाई की बात कही है। साथ ही मुआवजा दिए जाने की मांग की है।
दूसरी ओर, बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला महासचिव शशिभूषण प्रसाद, बिहार राज्य किसान सभा के जिलाध्यक्ष रामजी यादव और प्रखंड अध्यक्ष उमाशंकर यादव पीड़ित परिवार से मिले। जिला महासचिव ने बताया कि स्वजन ने इस मामले को तमिलनाडु पुलिस द्वारा लीपापोती करने का आरोप लगाया। उन्होंने मामला आत्महत्या का है या हत्या का, इसकी न्यायिक या सीबीआइ से जांच कराने की मांग की।
Madhubani: मधुबनी में बाइक की टक्कर से महिला की मौत, मौके पर ही तोड़ा दम; वाहन चालक की हालत भी गंभीर यह भी पढ़ें
मधुबनी के युवक की तमिलनाडु में हत्या की खबर शुक्रवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद एसपी सुशील कुमार ने संज्ञान लिया। उन्होंने इस मामले में तमिलनाडु के तिरुपुर के एसपी शशांक साय से बात की। फिर मृतक के स्वजन से बात की। इस घटना से जुड़ी वस्तुस्थिति के संबंध में मधुबनी के एसपी ने ट्वीटर पर अपने बयान का वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने कहा है कि शंभू मुखिया की हत्या नहीं हुई है।
तमिलनाडु में बिहार के युवक की मौत, पत्नी ने जताई हत्या की आशंका; पुलिस ने किया खारिज यह भी पढ़ें
तिरुपुर के एसपी ने बताया है कि शंभू पिछले कई दिनों से पारिवारिक कलह से परेशान चल रहा था। उसने अपने बाएं हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली है। उसकी लाश उसके घर में बाथरूम के पास पड़ी थी, जिसे सबसे पहले मृतक की पत्नी ने ही देखा था। इस घटना को लेकर वहां के स्थानीय मंगलम पुलिस स्टेशन में मृतक की पत्नी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है।
Madhubani: मधुबनी के बनकट्टा गांव में वार्ड पार्षद पर बदमाशों ने की फायरिंग; बाल-बाल बचे, दो गिरफ्तार यह भी पढ़ें
एसपी ने बताया कि तमिलनाडु पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रथमदृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। मृतक के स्वजन से भी बात की गई है। वे लोग तमिलनाडु जा रहे हैं। वहां पहुंचकर वह जो जानकारी साझा करेंगे, उस आधार पर जांच की जाएगी। उन्होंने आमजन से किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की है।
दूसरी ओर, तिरुपुर के एसपी शशांक साय ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि मंगलम पुलिस स्टेशन में मृतक की पत्नी के आवेदन पर 174 सीआरपीसी (संदिग्ध परिस्थितियों में मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ट्वीट में उन्होंने मधुबनी एसपी के बयान वाले वीडियो का लिंक भी दिया है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने व सच्चाई जानने की अपील की है।

अन्य समाचार